Move to Jagran APP

एसडीएम के समझाने पर भी नहीं माने किसान

गाजीपुर गंगा नदी पर बन रहे रेल कम रोड ब्रिज का निर्माण कार्य सोमवार को तीसरे दिन भी ठप रहा। मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम के निर्देश पर जमानियां एसडीएम रमेश मौर्या मेदनीपुर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:57 PM (IST)
एसडीएम के समझाने पर भी नहीं माने किसान
एसडीएम के समझाने पर भी नहीं माने किसान

जासं, गाजीपुर : गंगा पर बन रहे रेल कम रोड ब्रिज का निर्माण कार्य सोमवार को तीसरे दिन भी ठप रहा। मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम के निर्देश पर जमानियां एसडीएम रमेश मौर्या मेदनीपुर पहुंचे। वहां पुल का निरीक्षण करने के पश्चात अपनी मांग पर अड़े किसानों से वार्ता बेनतीजा रही। किसानों ने सख्त लहजे में कहा कि जब तक उचित मुआवजा नहीं मिलेगा, हम कार्य नहीं करने देंगे।

prime article banner

ताड़ीघाट से मऊ तक नई रेल लाइन बिछाने के लिए मेदनीपुर गांव के किसानों की जमीनों को अधिग्रहित किया गया है। वह पहले प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए आंदोलन कर चुके हैं। कुछ दिन पूर्व स्वयं जिलाधिकारी के बालाजी भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने सभी अधिग्रहित जमीनों को देखा और किसानों से वार्ता भी की थी। बावजूद इसके उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं तो किसान शनिवार को गंगा किनारे पहुंच गए और काम को रोकवा दिए। चेतावनी दी कि हमारे जमीन से आप सभी लोग अपना सामान हटा दीजिए। जब तक हमें उचित मुआवजा नहीं मिल जाएगा, हम काम नहीं होने देंगे। एसडीएम ने बताया कि सभी किसानों से आह्वान किया गया कि आप लोग सरकार कार्य में बाधा न बने। एक बार प्रयास किया जाएगा कि किसान मान जाए। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक शेषमणी, लेखपाल विनीत सिंह, डीपीएम सुनील सिंह, आरवीएनएल के इंजीनियर शुभदीप दास आदि रहे।

-------

लिखित शिकायत करें किसान

- मुआवजा न मिलने की शिकायत करने वाले किसान अपने गाटा संख्या के साथ आकर हमसे मिलें और लिखित शिकायत दर्ज कराएं। उनकी समस्या हल की जाएगी। - के बालाजी, जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.