जासं, सैदपुर (गाजीपुर) : नगर पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता व ठेकेदार की मनमानी का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। टेंडर निकलने के चार माह बाद भी सीवर व सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ। बारिश होने पर मुख्य बाजार में जलजमाव हो जाता है। इससे आवागमन अवरुद्ध हो जाता है। साथ ही व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। व्यापारियों ने शीघ्र ही सीवर व सड़क बनवाकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

कई वर्षों से नगर के मुख्य बाजार में बारिश होने पर जलभराव हो जाता है। मूसलधार बारिश होने पर नाली व बारिश का गंदा पानी दुकानों में प्रवेश कर जाता है। इससे व्यापारियों का सामान खराब होने लगता है। साथ ही बारिश के दरम्यान इस सड़क से गुजर पाना मुश्किल हो जाता है। लोगों को घुटने तक पानी से होकर गुजरना पड़ता है। काफी दिनों से लोग समस्या के निराकरण की मांग कर रहे हैं। सभासदों के प्रस्ताव पर अधिशासी अधिकारी द्वारा बड़ा सीवर बनाने के साथ ही सड़क निर्माण का कार्य कराने हेतु डीएम के यहां प्रस्ताव भेजा गया। प्रस्ताव स्वीकृत होने के बाद चौदहवां वित्त से सीवर पाइप लाइन लगाने के बाद सड़क निर्माण करने हेतु टेंडर बीते 28 फरवरी को नगर पंचायत की ओर से निकाला गया। टेंडर नगर पंचायत के एक ठेकेदार द्वारा लिया गया। छह मार्च को टेंडर खुलने के बाद करीब साढ़े चार माह बीत गए लेकिन अब तक कार्य शुरू नहीं हुआ। इसी रास्ते पर नगर पंचायत कार्यालय भी है। मुख्य बाजार के व्यापारी सत्यप्रकाश गुप्ता, पिटू सेठ, श्यामबिहारी, लालू मोदनवाल, शिवपूजन जायसवाल, बाबू अग्रवाल आदि का कहना है कि बारिश होने के करीब दो घंटे बाद धीरे-धीरे पानी निकलता है। एक बार तेज बारिश होने पर पूरे दिन का व्यवसाय प्रभावित हो जाता है। इधर, ठेकेदार का कहना है कि टेंडर निकलने के बाद आचार संहिता लग गयी जिसकी वजह से कार्य शुरू नहीं किया जा सका।

चेयरमैन ने नहीं निरस्त किया टेंडर

: ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य शुरू करने में विलंब किए जाने पर टेंडर निरस्त करने हेतु नगर पंचायत अध्यक्ष के यहां पत्रावली भेजी गई लेकिन उन्होंने टेंडर निरस्त करने की अनुमति नहीं दी। अब संभवत: 20 अगस्त के बाद ही सीवर का निर्माण शुरू हो पाएगा। संतोष मिश्र, अधिशासी अधिकारी, सैदपुर।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप