जागरण संवाददाता, जमानियां ( गाजीपुर ) : नए साल के पहले माह में दानापुर मंडल रेलवे प्रशासन ने दैनिक यात्रियों को बड़ी सौगात दी है। करीब 10 माह से बंद मंथली सीजन टिकट (एमएसटी) सेवा फिर से बहाल कर दी गई है। इससे स्थानीय स्टेशन से दिलदारनगर, भदौरा व गहमर रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन यात्रा करने वाले दैनिक यात्रियों को सहूलियत होगी। अभी यह सुविधा डेमू, मेमू और स्पेशल बनकर चल रही पैसेंजर ट्रेनों में ही लागू होगी।

जमानियां सहित दिलदारनगर, भदौरा, गहमर, डीडीयू, वाराणसी बक्सर अन्य स्टेशनों के लिए सरकारी कर्मी, छात्र और निजी कर्मी दैनिक यात्री बनकर सफर करते हैं। अभी वह काउंटर पर लाइन लगाकर टिकट कटवाते हैं। ऐसे में इनकी ट्रेन भी छूट जाती है। एमएसटी सेवा बहाल होने से दैनिक यात्रियों को अब इन परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। दैनिक यात्रियों ने दानापुर मंडल के डीआरएम से एक्सप्रेस ट्रेनों में भी एमएसटी की सुविधा बहाल करने की मांग की।

-----

दैनिक यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए डेमू, मेमू और स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों में दो दिन पूर्व ही एमएसटी सेवा बहाल कर दी गई है। मेल-एक्सप्रेस में एमएसटी लागू नहीं किया गया है। -अशोक कुमार, वाणिज्य निरीक्षक बक्सर। 10 माह से नंदगंज रेलवे स्टेशन पर नहीं रुक रही एक भी ट्रेन

जागरण संवाददाता, नंदगंज (गाजीपुर) : रेलवे स्टेशन पर विगत 10 माह से एक भी ट्रेन का ठहराव नहीं होने से स्टेशन वीरान पड़ा हुआ है। केंद्र सरकार द्वारा करोड़ों रुपये लगाकर स्टेशन का उच्चीकरण और सुंदरीकरण किया गया। दर्जनों एक्सप्रेस ट्रेनों के दौड़ने के बाद भी अब तक एक भी ट्रेन का ठहराव नहीं हुआ। लार्डस डिस्टीलरी, जनपद का एक मात्र नंदगंज औद्यौगिक क्षेत्र, रेलवे का नवनिर्मित मालगोदाम, हर विधा के दर्जनों डिग्री कालेज तथा देवकली, करंडा एवं शादियाबाद ब्लाक क्षेत्र के लोगों को यातायात के लिए यह स्टेशन सुविधाजनक है। इन क्षेत्रों से लोगों को प्रतिदिन वाराणसी, जौनपुर, लखनऊ, दिल्ली, कोलकाता आदि स्थानों पर आना-जाना रहता है। वाराणसी, औड़िहार, गाजीपुर, छपरा रूट पर दर्जनों विशेष स्पेशल ट्रेनें दौड़ रही हैं, लेकिन एक का भी ठहराव नहीं होने से क्षेत्र के लोग मायूस हैं। विगत 22 मार्च से पूर्व में कई पैसेंजर और सारनाथ एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस रुकती थी। अब दोनों पुन: चल रही हैं, लेकिन उसका अब यहां पर ठहराव नहीं है। क्षेत्र के लोगों ने सुहेलदेव व सारनाथ एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप