Move to Jagran APP

चेहरे पर मास्क न सिर पर हेलमेट

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) एक तरफ जहां लाकडाउन 4 को लेकर लोग अनुमान लगा रहे हैं वहीं इस समय चल रहे लाकडाउन के नियम की धज्जियां उड़ती दिख रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन की ओर से जहां आम लोगों को विशेष जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करने

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 06:02 AM (IST)
चेहरे पर मास्क न सिर पर हेलमेट
चेहरे पर मास्क न सिर पर हेलमेट

जासं, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : एक तरफ जहां लाकडाउन-4 को लेकर लोग तरह-तरह के अनुमान लगा रहे हैं वहीं इस समय चल रहे लाकडाउन के नियम की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन की ओर से जहां आम लोगों को विशेष जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करने तथा बाइक सवारों को हेलमेट के साथ मास्क का प्रयोग करने का निर्देश बनाया गया है। यही नहीं शासन का सख्त निर्देश है कि ऐसा न करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती बरतते हुए उनके खिलाफ मामला पंजीकृत कर कार्रवाई करें। बावजूद नगर, बाजार व मुख्य सड़कों पर धड़ल्ले से बाइक सवार बिना हेलमेट व मास्क के आते जाते दिख रहे हैं। यहीं नहीं आम लोग जगह-जगह गोलबंदी कर बिना मास्क के ही सार्वजनिक जगहों पर बैठ कर आपस में बातचीत करते नजर आ रहे हैं। वहीं दुकानदार व ठेले वाले अक्सर बिना मास्क के ही अपना कारोबार कर रहे हैं। इसको लेकर लोगों को कहना है कि लाकडाउन की शुरूआत के समय पुलिस की ओर से सड़कों पर कड़ाई किए जाने से उस समय बिना हेलमेट व बिना मास्क के चलने वालों में एक डर पैदा हुआ था, यही नहीं काफी लोग नियम का पालन भी करने लगे थे लेकिन इधर बीच पुलिस की नरमी ऐसे लोगों के मनोबल को बढ़ा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.