Move to Jagran APP

टूटी रेल पटरी पर पड़ी की-मैन की नजर, टला हादसा

जासं दिलदरनागर (गाजीपुर) अभी ठंड ने पूरी तरह पांव भी नहीं पसारा है लेकिन रेल पटरियों के टूटने का सिलसिला शुरू हो गया है। दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के स्टार्टर और एडवांस सिग्नल के बीच गुरुवार की सुबह 6.45 बजे डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस के गुजरने के बाद रेल पटरी टूट गई। की-मैन की सतर्कता से रेल हादसा टल गया। इसके चलते 53 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। पटरी की मरम्मत के बाद ट्रेनों को आगे के लिए रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 05:14 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 05:14 PM (IST)
टूटी रेल पटरी पर पड़ी की-मैन की नजर, टला हादसा
टूटी रेल पटरी पर पड़ी की-मैन की नजर, टला हादसा

जासं, दिलदारनगर (गाजीपुर) : अभी ठंड ने पूरी तरह पांव भी नहीं पसारा है लेकिन रेल पटरियों के टूटने का सिलसिला शुरू हो गया है। दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के स्टार्टर और एडवांस सिग्नल के बीच गुरुवार की सुबह 6.45 बजे डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस के गुजरने के बाद रेल पटरी टूट गई। की-मैन की नजर इसपर पड़ी तो उसने सतर्कता दिखाई जिससे रेल हादसा टल गया। इसके चलते 53 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। पटरी की मरम्मत के बाद ट्रेनों को आगे के लिए रवाना किया गया।

loksabha election banner

सुबह रेल पटरी पर पेट्रोलिग कर रहे की-मैन उजागिर राम की नजर टूटी पटरी पर पड़ी। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। जानकारी पाकर रेल पथ विभाग के कर्मचारियों ने टूटी पटरी को दुरुस्त किया तब जाकर 7.38 बजे ट्रेनों का परिचालन बहाल हुआ। इसके बाद काशन लेकर 30 किमी की रफ्तार में ट्रेनों का आगे की ओर बढ़ाया गया। इसके चलते सिकंदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस 6.58 से 7.37 तक खड़ी रही। वहीं पीडीडीयू-पटना इएमयू डाउन लूप लाइन में खड़ी रही। विक्रमशिला एक्सप्रेस दरौली में खड़ी की गई। सहायक रेल पथ निरीक्षक निर्मल कुमार ने बताया कि टूटी रेल पटरी को बदला जाएगा। तब तक काशन लेकर ट्रेनों को चलाने की सूचना दानापुर नियंत्रण कक्ष को दे दी गई है। पटरी बदलने के बाद ट्रेनें अपनी रफ्तार से चलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.