Move to Jagran APP

एलपीजी कर्मचारियों का पांच लाख का बीमा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : एलपीजी शोरूम स्टाफ, गोदाम रखने वालों, एलपीजी मैकेनिक्स और एलपीजी डिलीवरी

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 04:01 PM (IST)
एलपीजी कर्मचारियों का पांच लाख का बीमा
एलपीजी कर्मचारियों का पांच लाख का बीमा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : एलपीजी शोरूम स्टाफ, गोदाम रखने वालों, एलपीजी मैकेनिक्स और एलपीजी डिलीवरी ब्वायज, रिटेल आउटलेट कस्टमर अटेंडेंट्स, पैक ट्रांसपोर्टरों सहित ट्रक ड्राइवर जैसे ओएमसी कर्मी ग्राहकों और साथी नागरिकों को ईंधन की डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। सद्भावना के संकेत के रूप में और इन कठिन समय में प्रदान की गई सेवाओं को मान्यता देने के लिए, कोरोना के कारण किसी भी काíमक की मृत्यु के मामले में पांच लाख रुपये की बीमा राशि की घोषणा की गई है, ऐसे कर्मियों के पति या पत्नी को राशि का भुगतान किया जाएगा। पति-पत्नी के नहीं होने की स्थिति में मृतक के परिजनों को भुगतान किया जाना है।  

loksabha election banner

-----------

एलपीजी वितरक राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासन की सलाह के तहत सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। लॉकडाउन अवधि के लिए निगम के एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप अच्छी तरह से स्टाक कर रहे हैं और इसमें कोई कमी नहीं है। ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे घबराएं नहीं, या जमाखोरी का सहारा न लें और घबराहट में खरीदने न करें। एलपीजी ग्राहकों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे घबराहट में बुकिग न करें या रिफिल प्राप्त करने के लिए अपने एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप के शोरूम और गोदामों पर न जाएं ।

------------

एलपीजी हाकर का करें उत्साहव‌र्द्धन

गैस एजेंसी के प्रोपराइटर यादवेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसे माहौल में एलपीजी हाकर पूरी जिम्मेदारी बिना भय के साथ गैस सिलेंडर की आपूíत कर रहे हैं। उनके इस काम के लिए उपभोक्ता उनकी हौसला अफजाई करें। साथ ही उनका हौसला बढ़ाए ताकि उनकी हिम्मत बनी रहे।

----------

उज्ज्वला लाभाíथयों को तीन

माह तक मिलेगा मुफ्त सिलेंडर

हिदुस्तान पेट्रोलियम के एरिया सेल्स मैनेजर अमरेश कुमार ने बताया कि अगले तीन माह यानी पहली अप्रैल से जून 2020 तक सभी उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को मुफ्त रिफिल मिलेगा। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी 14.2 किलो एलपीजी सिलेंडर मुफ्त के हकदार होंगे। मुफ्त एलपीजी सिलेंडर खरीदने के लिए इस राशि का उपयोग करने के उद्देश्य से उज्ज्वला लाभाíथयों के लिक बैंक खाते में अप्रैल-2020 के लिए रिफिल लागत के पूरा मूल्य को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। एक उज्ज्वला ग्राहक प्रति माह एक सिलेंडर का हकदार है। लाभार्थी अंतिम रिफिल प्राप्त होने के 15 दिनों के बाद ही अगला रिफिल बुक कर सकता है। रिफिल की बुकिग आईवीआरएस या रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.