Move to Jagran APP

पीएम आवास से वंचित लाभार्थियों की बनाई गई सूची

जासं, सैदपुर (गाजीपुर): नगर स्थित ब्लाक सभागार में मंगलवार को आवास प्लस प्रशिक्षण कार्यक्रम मे

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:37 PM (IST)
पीएम आवास से वंचित लाभार्थियों की बनाई गई सूची
पीएम आवास से वंचित लाभार्थियों की बनाई गई सूची

जासं, सैदपुर (गाजीपुर): नगर स्थित ब्लाक सभागार में मंगलवार को आवास प्लस प्रशिक्षण कार्यक्रम में वर्ष 2011 में पीएम आवास से वंचित लाभार्थियों की सूची बनाई गई। साथ ही इसकी फी¨डग के लिए रोजगार सेवकों, ग्राम पंचायत सचिवों, तकनीकी सहायक, सभी एडीओ व कार्यालय कर्मचारियों का दो पालियों में कार्यशाला हुआ।

loksabha election banner

खंड विकास अधिकारी पवन ¨सह ने प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण देते हुए कहा कि 2011 में इस योजना के लिए आवेदन करने वाले छूटे हुए लाभार्थियों का पुन: अवलोकन करना है। उन्होंने कर्मचारियों को ¨बदुवार व्यक्तिगत विवरण को इकट्ठा करने व उसकी आनलाइन फी¨डग की जानकारी दी। पहली पाली में आवास प्लस एप के बारे में जानकारी देने के साथ ही बीडीओ ने योजना से जुड़े आधारभूत सूचनाओं के बारे में बताया। कहा कि घर-घर जाकर उन्हें सर्वे करना है। इसके बाद लाभार्थियों के व्यक्तिगत विवरण व घर के फोटो को भारत सरकार के पोर्टल पर फीड करने की जानकारी दी गई। इसके पश्चात द्वितीय पाली में सभी संबंधित कर्मचारियों से एक-एक लाभार्थियों की फी¨डग कराकर उन्हें प्रशिक्षित किया गया। सभी ग्राम पंचायतों के विकास से संबंधित आधारभूत आंकड़ों को इकट्ठा करने के लिए ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्रोग्राम के संबंध में भी प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा मनरेगा के अंतर्गत कराए गए कार्यों का आनलाइन जिओ टैग करने के लिए एक इनोवेटिव रिफ्रेशमेंट कोर्स का संचालन किया गया। बीडीओ ने बताया कि किसी भी हाल में 27 सितंबर तक सभी कर्मचारी लाभार्थियों से जुड़े हुए आंकड़ों को ब्लाक में लाकर प्रस्तुत करेंगे। इसके बाद जिला मुख्यालय पर इसे 30 सितंबर तक भेज दिया जाएगा। इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी कोऑपरेटिव कुंवर नवीन ¨सह, एडीओ आइएसबी अनिल राय, जेई आरएस अमरनाथ चौरसिया, एडीओ पंचायत सुरेंद्र पांडेय, सचिव, विभिन्न पटल सहायक, रोजगार सेवक व तकनीकी सहायक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.