जागरण संवाददाता, गाजीपुर : पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। जिले भर में कुल 13810 शस्त्र लाइसेंस निर्गत किए गए हैं, जिसमें अब तक मात्र आठ हजार ही जमा कराया जा चुका है। सबसे अधिक नगर कोतवाली में 1502 तो सबसे कम नगसर हाल्ट थाना क्षेत्र में 133 शस्त्र लाइसेंस धारी हैं। जिला प्रशासन की सख्ती के बाद शस्त्र जमा करने की गति न बढ़ता देख पुलिस ने ऐसे लोगों को अब चिन्हित करना शुरू कर दिया है। सभी को चेतावनी जारी की गई है कि जो अब तक शस्त्र जमा नहीं किए हैं, वह शीघ्र जमा कर दें, अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत चुनाव में विघ्न डालने वालों पर पुलिस पैनी नजर बनी हुई है। ऐसे लोगों को चिन्हित करने के साथ ही उनके पिछले रिकार्ड को देखते हुए उसके अनुसार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा जिले भर में कुल 40 हजार लोगों को 107, 116 में पाबंद करने का लक्ष्य है, इसमें अब तक 19 हजार लोगों को पाबंद किया जा चुका है। कुल 70 लोग जिला बदर भी किए जा चुके हैं। उनके यहां संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस मुनादी भी करा रही है कि वो जनपद छोड़ दें, अन्यथा की स्थिति में पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी। सभी थानों की पुलिस गांव-गांव जाकर उप्रदवियों को चिन्हित करने के साथ ही कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी एमपी सिंह और पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह स्वयं बूथों का निरीक्षण करने के साथ प्रतिदिन की जा रही कार्रवाई की मानीटरिग भी कर रहे हैं।

--- - जिले के कुल 13810 शस्त्र लाइसेंसधारियों में आठ हजार लोगों ने जमा कर दिया है। शेष शीघ्र जमा करा लिए जाएंगे। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए व्यापक तौर पर तैयारियां करने के साथ उपद्रव फैलाने को चिन्हित करने के साथ कार्रवाई भी की जा रही है।

- राजधारी चौरसिया, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021