Move to Jagran APP

वैक्सीन के लिए धक्का-मुक्की, बुलानी पड़ी पुलिस

स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन के लिए धक्कामुक्की हो जा रही है। जखनियां में पुलिस बुलानी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 12:02 AM (IST)
वैक्सीन के लिए धक्का-मुक्की, बुलानी पड़ी पुलिस
वैक्सीन के लिए धक्का-मुक्की, बुलानी पड़ी पुलिस

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन के लिए धक्कामुक्की हो जा रही है। जखनियां में पुलिस बुलानी पड़ी। दुल्लहपुर, सादात व कासिमाबाद समेत कई स्वास्थ्य केंद्रों पर बुधवार को मेला जैसी भीड़ लगी रही। पर्याप्त वैक्सीन न होने के चलते धक्का-मुक्की हो रही है। शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है।

loksabha election banner

भीड़ देख लौट गए सैकड़ों लोग

दुल्लहपर : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मागतपुर पर पर्याप्त वैक्सीन न आने के चलते मात्र 150 लोगों को ही टीका लग पाया। शेष लोगों को निराश लौटना पड़ा। लगभग 500 से ऊपर की भीड़ टीकाकरण के लिए आई थी। बाद में आने वाले लोग भीड़ को देखकर बगैर टीका लगवाए ही चले गए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अजय कुमार ने बताया कि टीका का डोज कम आ रहा है। भीड़ अधिक होने से कर्मचारियों को भी परेशानी हो रही है।

---- पुलिस कर्मियों ने कराया कतारबद्ध

जखनियां : कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता आई है। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार की सुबह सात बजे ही टीकाकरण कराने के लिए सैकड़ों लोगों की कतार लग गई। आपस में लोग धक्कामुक्की करने लगे। यह देख स्वास्थ्यकर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। महिला-पुरुष आरक्षियों ने भीड़ को नियंत्रित कर कतारबद्ध कराया। इसके बावजूद कई लोगों को बगैर टीका लगवाए ही लौटना पड़ा। केंद्र पर पहुंची रेशमा, बीना, सुनामी आदि ने बताया कि तीन दिनों से टीकाकरण कराने आ रही हैं लेकिन भीड़ के चलते नहीं हो पा रहा है। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार यादव ने बताया कि एक हजार डोज आया था। उसी से प्रतिदिन आने वाले लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। खत्म होने पर पुन: मंगाया जाएगा।

--------

सादात : स्थानीय सीएचसी पर बुधवार को टीकाकरण के लिए काफी भीड़ होने पर लोग आपस में धक्का-मुक्की करने लगे। यह देख स्वास्थ्य कर्मियों को पुलिस बुलानी पड़ी। तब जाकर सही ढंग से टीकाकरण सुचारु रूप से चला। सीएचसी पर वैक्सीन लगाने के लिए पिछले कई दिनों से काफी भीड़ हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.