Move to Jagran APP

कोटेदार के यहां भी जमा कर सकेंगे बिजली का बिल

जागरण संवाददाता गाजीपुर जिले में अब बिजली का बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं को उपखंड क

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 10:09 PM (IST)
कोटेदार के यहां भी जमा कर सकेंगे बिजली का बिल
कोटेदार के यहां भी जमा कर सकेंगे बिजली का बिल

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले में अब बिजली का बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं को उपखंड कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। उपभोक्ता अपना बिल कोटेदार के यहां आसानी से जमा कर सकेंगे। गांव के कोटेदारों को मिली ई-पास मशीन को बिजली का बिल जमा करने का माध्यम बनाया गया है।

loksabha election banner

ई-पास मशीन से कैश भुगतान नहीं होगा, बल्कि आनलाइन ही भुगतान संभव होगा। ई-पास मशीन से क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड लगाकर उपभोक्ता अपने बिल संख्या और धनराशि को डालने के बाद विभाग को रुपये भुगतान कर सकेंगे। उपभोक्ता के खाते से उतनी धनराशि कट जाएगी। उन्हें रसीद भी मिलेगी, जितना पैसा उपभोक्ता जमा करेगा उतना बिजली विभाग के खाते में पहुंच जाएगा। ई-पास से उपभोक्ताओं का बिल जमा करने वाले कोटेदारों को भी लाभ होगा। कोटेदारों को दो हजार रुपये का बिल जमा करने पर बीस रुपये और इससे अधिक का बिल जमा करने पर एक प्रतिशत का कमीशन दिया जाएगा। कोटेदारों को इसके बारे में अवगत करवा दिया गया है। हालांकि अभी तक यह व्यवस्था शुरू नहीं हो पाई है। जल्द ही इस व्यवस्था को धरातल पर लाया जाएगा।

- कुमार निर्मलेंदु, जिला पूर्ति अधिकारी। कोटेदारों के यहां विद्युत बिल जमा करने के लिए आदेश आया है। सभी को इसकी जानकारी भी दे दी गई है।

- शिवम राय, एसडीओ, विद्युत वितरण खंड द्वितीय बिजली चोरी में 17 के खिलाफ एफआइआर

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बिजली विभाग ने गुरुवार को बिजली चोरी कर रहे 17 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया। इस मौके पर विभागीय कर्मचारियों ने मीर अशरफ अली, गोसाई दास का पूरा एवं स्टीमरघाट मोहल्ले में छापेमारी की। एसडीओ शिवम राय ने कहा कि जिन लोगों का कनेक्शन बकाया को लेकर काटा जा चुका है वे लोग बिना जमा किए अगर फिर से जोड़ कर जलाएंगे तो उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.