Move to Jagran APP

लापरवाही पर तीन अधिकारियों का वेतन रोकने का निर्देश

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने राइफल क्लब सभागार में बुधवार को विकास ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 08:34 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:03 PM (IST)
लापरवाही पर तीन अधिकारियों का वेतन रोकने का निर्देश
लापरवाही पर तीन अधिकारियों का वेतन रोकने का निर्देश

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: जिलाधिकारी एमपी सिंह ने राइफल क्लब सभागार में बुधवार को विकास कार्याें की समीक्षा के दौरान कार्य में लापरवाही बरतने पर जल निगम के सहायक अभियंता केएस मिश्रा, सहायक अभियंता पारसनाथ प्रजापति व जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी का वेतन रोकने का निर्देश दिया। उन्होंने साफ कहा कि पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालयों के निर्माण में लापरवाही बरतने वाले सचिवों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस कार्य में जितना दिन विलंब होना, उनके दिन का वेतन बाधित किया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने डीपीआरओ को पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालयों के पूर्ण एवं अधूरे निर्माण कार्याें की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि पूर्ण होने पर जीओ टैगिग अवश्य कराया जाए। ग्राम पंचायतो में बजट उपलब्ध होने के बावजूद व्यय न होने पर कार्रवाई की जाएगी। हैंडपंप रीबोर के सत्यापन को लेकर जानकारी ली। अब तक जल निगम द्वारा स्थानांतरण न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपस्थित जल निगम के सहायक अभियंता केएस मिश्रा पर कार्रवाई का निर्देश दिया। पीएमजेएसवाई की समीक्षा के दौरान सहायक अभियन्ता पारसनाथ प्रजापति के द्वारा प्रतिभाग न करने के कारण शासन की योजना की समीक्षा नहीं की जा सकी। नाराजगी व्यक्त करते हुए उनका एक दिन वेतन काटने का निर्देश दिया। जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी द्वारा बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने तथा बैठक में उपस्थित न होने के कारण वेतन काटने का निर्देश दिया।

------ पोर्टल पर शिकायतों का हो निस्तारण

जिलाधिकारी ने नहरों में टेल तक पानी पहुचांने की जानकारी ली। जिला पूर्ति अधिकारी को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों का अवस्थापना कराने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों पर विद्युत कनेक्शन कराया जाए। आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण होना चाहिए।

---- जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे अधिकारी

गंगा का जल स्तर बढ़ने पर अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। कोई भी अधिकारी बिना अनुमति जनपद छोड़कर नहीं जाएगा। जनपद में 240 स्थानों पर रेड जोन घोषित है। उन रेड जोन स्थानों पर बाढ़ चौकियां स्थापित होंगी। वहां पर आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों की तैनाती होगी। अधिकारी इन क्षेत्रों में खाने, पीने, दवा, पशुओं के चारा, पानी की व्यवस्था कराने को लेकर अलर्ट मोड में रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.