Move to Jagran APP

बीच सड़क पर खुलेआम अवैध बालू का खेल जारी

गाजीपुर हमीद सेतु पर भारी वाहनों का आवागमन शुरू होते ही ओवरलोड और अवैध बालू का खेल शुरू हो गया है। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ एआरटीओ व स्थानीय पुलिस कार्रवाई तो कर रही है लेकिन खुलेआम अवैध बालू का खेल जारी होने के बावजूद संबंधित महकमा इससे अनजान बनकर हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 05:19 PM (IST)
बीच सड़क पर खुलेआम अवैध बालू का खेल जारी
बीच सड़क पर खुलेआम अवैध बालू का खेल जारी

जासं, गाजीपुर : हमीद सेतु पर भारी वाहनों का आवागमन शुरू होते ही ओवरलोड और अवैध बालू का खेल शुरू हो गया है। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ एआरटीओ व स्थानीय पुलिस कार्रवाई तो कर रही है, लेकिन खुलेआम अवैध बालू का खेल जारी होने के बावजूद संबंधित महकमा इससे अनजान बनकर हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। वहीं रविवार की रात सुहवल पुलिस ने दो ओवरलोड ट्रकों को सीज कर दिया। एआरटीओ व पुलिस की सक्रियता से ओवरलोड वाहनों पर तो अंकुश लगता दिख रहा है, लेकिन खनन विभाग की निष्क्रियता के कारण अवैध बालू का खेल धड़ल्ले से जारी है।

loksabha election banner

करीब 11 माह बाद हमीद सेतु पर आवागमन शुरू हुआ तो एनएचएआइ के अधिकारियों ने जिला प्रशासन से आग्रह किया था कि ओवरलोड वाहन चलेंगे तो परेशानी और बढ़ सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी संबंधित महकमा को सख्त आदेश दिया कि ओवरलोड वाहन कतई नहीं चलने चाहिए। इसके तहत पूरी रात एआरटीओ व स्थानीय पुलिस द्वारा सघन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। प्रतिदिन ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद भी बालू का गोरखधंधा जोरों से शुरू हो गया है। रेवतीपुर थाना क्षेत्र के डेढ़गांवा के पास प्रतिदिन की तरह सोमवार को भी सड़क के किनारे ओवरलोड ट्रक से बालू को दूसरे खाली ट्रक में पलटी किया जा रहा था। खुलेआम बीच सड़क पर यह खेल जोरों से चल रहा है और संबंधित महकमा कार्रवाई तो दूर अभी तक इन क्षेत्रों में जाने की जहमत भी नहीं उठा रहा है। जबकि जानकारी यह मिल रही है कि खनन विभाग को संबंधित क्षेत्र की पुलिसकर्मी इसके बारे बता भी चुके हैं। खनन विभाग का रवैया लोगों के समझ से परे है। वहीं इस बारे में जब खनन अधिकारी से जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ बताने की जहमत नहीं उठाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.