Move to Jagran APP

आवास अधूरा होने पर होगा मुकदमा दर्ज

जासं कासिमाबाद (गाजीपुर) : ग्राम पंचायत खजुहा में बुधवार को परियोजना निदेशक के निर्देश पर

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 10:20 PM (IST)
आवास अधूरा होने पर होगा मुकदमा दर्ज
आवास अधूरा होने पर होगा मुकदमा दर्ज

जासं कासिमाबाद (गाजीपुर) : ग्राम पंचायत खजुहा में बुधवार को परियोजना निदेशक के निर्देश पर तीन सदस्यीय टीम ने बुधवार को आवास निर्माण की जांच की। इसमें सहायक विकास अधिकारी सांख्यिकी विजय गुप्ता, सचिव पवन पांडेय व रोजगार सेवक उदय राजभर थे। बारी-बारी से सभी आवासों की जांच की गई। द्वितीय व तृतीय किश्त प्राप्त करने के बाद भी आवास की प्रगति न होने पर इंद्रदेव, गुलाइची पत्नी अंकुर, सुरेश, धीरज, रामायन, गहनू ,रामकृत, बटोर, सत्येंद्र व र¨वद्र पर प्राथमिकी दर्ज करने की संस्तुति की गई। इसके अलावा इंद्रदेव, सुखदेव, रामकृत, केशव के अंत्योदय राशन कार्ड को निरस्त करने की संस्तुति खंड विकास अधिकारी से की गई। ग्राम पंचायत सचिव पवन पांडेय ने बताया कि यदि दो दिनों के अंदर आवास की पूर्ण नहीं किया गया तो लाभार्थियो को सरकारी सुविधाओं से भी वंचित कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

निर्माण में न हो लापरवाही

जासं, सादात : प्रधानमंत्री आवास के दो किश्तों के एक लाख 10 हजार रुपये लेने के बाद भी आवास नहीं बनवाने वाले लाभार्थियों पर संबंधित थाने में एफआइआर दर्ज कराया जाएगा। साथ ही उनका राशनकार्ड भी जब्त होगा। यह चेतावनी ब्लाक मुख्यालय पर बुधवार को खंड विकास अधिकारी पवन कुमार ¨सह ने बैठक में दी। ग्राम पंचायत अधिकारी को हिदायत दी कि इसमें लापरवाही न हो। कहा कि ग्राम पंचायत डोरा के 42, बरहपार के 17 व वृदांवन के 12 लाभार्थियों पर पैसा लेकर गबन करने व आवास नहीं बनवाने पर एफआइआर जल्द ही होगा। उन्होंने सचिवों से कहा कि लाभार्थियों को एक बार पुन: सचेत कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.