Move to Jagran APP

ई-सुविधा केंद्रों से जमा हो सकेगा गृह एवं जलकर

गाजीपुर अब नगरवासियों को कर जमा करने के लिए नगरपालिका के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। नगरपालिका में अब जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ ही करदाता हाउस एवं वाटर टैक्स ई-सुविधा केंद्रों से आनलाइन जमा कर सकेंगे। शासन में इसकी प्रक्रिया चल रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 05:15 PM (IST)
ई-सुविधा केंद्रों से जमा हो सकेगा गृह एवं जलकर
ई-सुविधा केंद्रों से जमा हो सकेगा गृह एवं जलकर

जासं, गाजीपुर : अब नगरवासियों को कर जमा करने के लिए नगरपालिका के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। नगरपालिका में अब जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ ही करदाता हाउस एवं वाटर टैक्स ई-सुविधा केंद्रों से आनलाइन जमा कर सकेंगे। शासन में इसकी प्रक्रिया चल रही है। शीघ्र ही जिले में भी इसका लाभ लोगों को मिलने लगेगा।

prime article banner

नगर के रहने वाले सभी निवासियों को प्रति वर्ष नगरपालिका में गृह एवं जल कर जमा करना होता है। इसके लिए कर को जमा करने के लिए उनको कई बार नगरपालिका के चक्कर काटने पड़ते हैं। अक्सर संबंधित बाबू के न होने से उनको कई बार आना-जाना पड़ता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, नगरवासी घर बैठे ही आनलाइन अब हाउस एवं वाटर टैक्स आसानी से जमा कर सकेंगे। लोगों की सहूलियत के लिए सरकार ने नगरपालिका से बनने वाले जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र को पहले ही आनलाइन कर दिया है। इसका लाभ भी लोगों को मिल रहा है।

------------ टैक्स जमा करने की आनलाइन प्रक्रिया प्रोसेस में

: हाउस एवं वाटर टैक्स जमा करने की आनलाइन सुविधा चालू करने की प्रक्रिया प्रोसेस में हैं। शीघ्र ही इसे चालू किया जाएगा। सरकार की मंशा है कि सभी चीजों को आनलाइन कर दिया जाए ताकि आम जनता को किसी प्रकार की कोई तकलीफ न हो। नगरवासी घर बैठे ही अपना कर जमा कर सकें। इसके अलावा नगरपालिका अन्य जानकारियां भी आनलाइन उपलब्ध कराएगा ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।- सरिता अग्रवाल, चेयरमैन नगरपालिका सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.