Move to Jagran APP

वैक्सीनेसन बंद कर खिचड़ी मनाते रहे स्वास्थ्यकर्मी

गाजीपुर : गर्भवती महिलाओं व नवजात बच्चों की सेहत से किस तरह खिलवाड़ किया जाता है यह कोई जिला महिला अस्पाताल में टीकाकरण करने की जिम्मेदारी उठाने वाली टीम से सीखे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 09:48 PM (IST)
वैक्सीनेसन बंद कर खिचड़ी मनाते रहे स्वास्थ्यकर्मी
वैक्सीनेसन बंद कर खिचड़ी मनाते रहे स्वास्थ्यकर्मी

जासं, गाजीपुर : गर्भवती महिलाओं व नवजात बच्चों की सेहत से किस तरह खिलवाड़ किया जाता है यह कोई जिला महिला अस्पाताल में टीकाकरण करने की जिम्मेदारी उठाने वाली टीम से सीखे। मकर संक्रांति का अवकाश न होने के बाद भी यह पूरी टीम मंगलवार को खिचड़ी मना रही थीं। वैक्सीनेशन कक्षा में ताला लटका रहा। बाद में महिलाओं के हंगामा करने के बाद सीएमएस ने दोपहर एक बजे कक्ष का ताला तो खुलवा दिया लेकिन किसी का टीकाकरण नहीं हो पाया।

loksabha election banner

टीकाकरण करने के लिए चार एएनएम अन्नपूर्णा, इंदु राय, ¨बदु व शशिबाला को जिला महिला अस्पताल में तैनात किया गया है। किरण तिवारी को इनका इंचार्ज बनाया गया है। टीकाकरण करने का कार्य सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक चलता है। मंगलवार को गर्भवती महिलाएं व नवजात बच्चे जब टीकाकरण कराने वैक्सीनेशन कक्ष में पहुंचे तो वहां ताला बंद मिला। वह सीएमएस डा. विनीता जायसवाल के यहां पहुंचे। वैक्सीनेशन कक्ष नहीं खुलने की जानकारी होने पर सीएमएस भी हैरान रह गईं। उन्होंने वैक्सीनेशन कक्ष की इंचार्च किरण तिवारी सहित एएनएम को फोन मिलाया लेकिन किसी का फोन उस समय रीसिव नहीं हुआ। काफी देर बाद दोपहर एक बजे दूसरे कर्मचारी को भेज कर उसका ताला खुलवाया लेकिन किसी का टीकाकरण नहीं हो सका। - पांचों कर्मचारी बिना किसी सूचना के ड्यूटी से गायब थीं। मेरा फोन भी किसी ने उस समय नहीं रिसीव किया। यह गैरजिम्मेदारी की हद है। सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। सीएमओ को भी इसकी सूचना दे दी गई है। - डा. विनीता जायसवाल, सीएमएस जिला महिला अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.