Move to Jagran APP

निजी अस्पतालों में 270 बेड किए गए अधिग्रहित

जासं गाजीपुर महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से मजबूती के साथ निपटने व संक्रमित लोगों को तत्काल भर्ती कर उपचार की सुविधा मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों को 270 बेडों को अधिगृहित किया गया है। इसमे मेडिकल कालेज का 100 एक निजी अस्पताल का 50 तो तीन के 40-40 बेड को सुरक्षित कर आइसोलेशन वार्ड बना गया है वहीं मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य पूरी तरह कोरोना से निपटने के लिए तैयार कर चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 05:20 PM (IST)
निजी अस्पतालों में 270 बेड किए गए अधिग्रहित
निजी अस्पतालों में 270 बेड किए गए अधिग्रहित

जासं, गाजीपुर : महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से मजबूती के साथ निबटने व संक्रमित लोगों को तत्काल भर्ती कर उपचार की सुविधा मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों में 270 बेडों को अधिग्रहित किया है। इसमे मेडिकल कालेज का 100, एक निजी अस्पताल का 50 तो तीन के 40-40 बेड को सुरक्षित कर आइसोलेशन वार्ड बना गया है, वहीं मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को पूरी तरह कोरोना से निबटने के लिए तैयार कर चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस किया गया है।

loksabha election banner

ईश्वर की कृपा से अभी तक तो जनपद कोरोना जैसे खतरनाक संक्रमण से बचा हुआ है। हालांकि किसी भी विकट परिस्थितियों का सामना करने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से दिन-रात काम कर रहा है। किसी भी दशा में मरीजों को भर्ती कर उपचार करने में दिक्कत न उठानी पड़े, इसके लिए सहेड़ी स्थित शम्मे गौसिया मेडिकल कालेज के 100, सिंह लाइफ केयर के 50 व शम्मे हुसैनी के 40 बेडों को अधिगृहित कर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके अलावा सैदपुर के व‌र्ल्डग्रीन व आरएस देवा हास्पिटल दुल्लहपुर के 40-40 बेड विभाग ने सुरक्षित रखा है। वहीं जिले में संचालित 13 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मुहम्मदाबाद का सीएचसी पूरी तरह से इसके लिए सुरक्षित कर दिया गया है, जिससे किसी भी समय आवश्यकता पड़ने पर दिक्कत न उठानी पड़े।

-

मेडिकल कालेज समेत निजी अस्पतालों के 270 बेडों को सुरक्षित कर आइसोलेशन में वार्ड में बदलने का कार्य तेजी से चल रहा है। किसी भी विकट परिस्थितियों से निपटने की तैयारी पूर्ण कर ली गई है।

-डा. जीसी मौर्या, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.