Move to Jagran APP

होटल में एचडीएफसी बैंक भी अवैध निर्माण के दायरे में

जागरण संवाददाता गाजीपुर नगर के महुआबाग स्थित गजल होटल को गिराने का आदेश जारी हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 11:39 PM (IST)
होटल में एचडीएफसी बैंक भी अवैध निर्माण के दायरे में
होटल में एचडीएफसी बैंक भी अवैध निर्माण के दायरे में

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नगर के महुआबाग स्थित गजल होटल को गिराने का आदेश जारी होते ही एचडीएफसी बैंक के कर्मी सहित भूतल पर कटरे में दुकान चला रहे दुकानदार भी चितित हो गए हैं। अभी तक ना तो बैंक और ना किसी दुकानदार को ही इस बारे में कोई नोटिस मिला है, जबकि प्रशासन के फैसले के अनुसार ऊपरी तल को पूरी तरह ध्वस्त किया जाना है। इसी तल पर एचडीएफसी बैंक भी है। नीचे स्थित इसका एटीएम भी अवैध निर्माण के दायरे में है।

loksabha election banner

शासन के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के खिलाफ चल रहे चौतरफा कार्रवाई से उसके समर्थकों व करीबियों की बेचैनी काफी बढ़ गई है। पिछले चार माह से जिला प्रशासन द्वारा आएदिन कोई न कोई, कहीं न कहीं कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत गजल होटल के नक्शे व जमीन के खरीद फरोख्त में तमाम अनियमितता मिलने पर सदर एसडीएम की कोर्ट ने गुरुवार की शाम इसे गिराने का आदेश जारी कर दिया। प्रशासन का आदेश है कि इसे एक सप्ताह में ध्वस्त कर दिया जाएगा, लेकिन बैंक के अधिकारियों का कहना है कि अभी हमें किसी प्रकार का कोई नोटिस आदि नहीं मिला है। हालांकि मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी पर उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है।

इधर, निचले तल पर स्थित सीढ़ी से आगे का कुछ हिस्सा भी अवैध निर्माण के दायरे में है, जिसमें एचडीएफसी बैंक का एटीएम भी आ सकता है। सदर एसडीएम के फैसले के अनुसार भूतल पर भी कुछ हिस्से पर निर्माण अवैध ही है। कौन अवैध निर्माण सही है और कौन नहीं। किसकी दुकान गिरेगी और किसकी नहीं। इसे लेकर दुकानदारों में उहापोह है।

--------------------- गजल होटल के ऊपरी तल को पूरी तरह से ध्वस्त किया जाएगा और नीचे का कुछ हिस्सा। नीचे जो हिस्सा अवैध है वहां शीघ्र ही नोटिस चस्पा कर दी जाएगी।

- प्रभास कुमार, सदर एसडीएम/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.