जागरण संवाददाता, गाजीपुर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। इसके बावजूद मंगलवार को सड़कों पर दिन भर बाइक व चार पहिया वाहन धड़ल्ले से चल रहे हैं। इनको कोई रोकने वाला नहीं है। शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है। ऐसे में इस पर रोक नहीं लगा तो कोरोना संक्रमण और तेजी से फैल सकता है।

नगर की दुकानें दिन भर बंद रहीं लेकिन सड़क पर वाहनों की आवाजाही कम नहीं हो रही है। बेवजह लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। सरकार की गाइड लाइन का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। इनको तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण का भय भी नहीं है। जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई न होने से उनका मनोबल बढ़ रहा है। सब्जी मंडी में भी भीड़ लग रही है। शारीरिक दूरी का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। जंगीपुर बाजार में भी शाम में ऐसा ही देखने को मिला।

खानपुर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू दो दिन के लिए और बढ़ा देने से लोग वापस लौट गए। सिधौना, खानपुर, बिहारीगंज, मौधा, पोखरामोड, अनौनी के बाजारों में सुबह दुकानदार अपनी दुकान पर पहुंचे। कोरोना क‌र्फ्यू दो दिन के बढ़ने की जानकारी पर लौट गए। कुछ दुकानदार शुक्रवार की शाम से बंद अपनी दुकानों में सफाई और देखरेख कर पुन: दुकान बंद कर चले गए। सबसे ज्यादा परेशान फल, सब्जी और चाय पकौड़ी नाश्ता के दुकानदार रहे। बाजारों की बंदी से फलों और सब्जियों के नुकसान होने के अलावा दिहाड़ी कमाई करने वालों के आमदनी पर गहरा असर पड़ रहा है। फल सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि गुरुवार और शुक्रवार सिर्फ दो दिन के दुकानदारी में बचे सामानों को सुरक्षित रख पाना बड़ी चुनौती है। यहीं हाल कमोवेश पान अंडा और मिष्ठान दुकानदारों का है। दुकानदारों का कहना है कि सुबह या शाम में रोस्टर बनाकर हम लोगों को भी कुछ घंटे दुकान खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। जिससे दुकानदारों सहित आम ग्राहकों को भी खरीदने बेचने की सुविधा मिलेगी।