जागरण संवाददाता, दिलदारनगर (गाजीपुर): ई टिकट के अवैध कारोबार को रोकने के लिए आरपीएफ टीम जुटी है। आरपीएफ ने चंदौली के कम्हरिया गांव के बाबा विश्वनाथ साइबर कैफे में छापेमारी कर केंद्र संचालक विनोद कुमार यादव को पकड़ा है। लैपटाप से 17000 हजार मूल्य के 21 ई टिकट बरामद हुआ। रेलवे पुलिस ने लैपटाप व प्रिंटर को सील कर दिया। 

मंगलवार को पीडीडीयू रेलवे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर ने बताया कि उप निरीक्षक नवीन कुमार व टीम संग अवैध ई टिकट के खिलाफ अभियान चलाया गया। 

चंदौली जनपद के कंदवा थाना के कम्हरिया गांव के बाबा विश्वनाथ साइबर कैफे में छापेमारी कर केंद्र संचालक विनोद कुमार यादव को पकड़ा गया। उसके लैपटाप से विभिन्न स्टेशनों के 17 हजार मूल्य के 21 ई टिकट बनाए गए थे। पूछताछ में उसने बताया कि अपने पर्सनल यूजर आइडी से ई टिकट बनाकर 100 से 200 रुपये अधिक लेकर जरूरतमंदों को टिकट बेचता है। रेलवे एक्ट की संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज किया गया।

ट्रक के धक्के से सेवानिवृत्त शिक्षक की मौत 

जागरण संवाददाता, सैदपुर (गाजीपुर): नगर से सादात जाने वाली सड़क पर पिपनार गांव के पास ट्रक के धक्के से बाइकसवार सेवानिवृत्त शिक्षक की मौत हो गई। शादियाबाद थाना क्षेत्र के परेवां दौलनगर गांव निवासी 63 वर्षीय परशुराम यादव उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पद से सेवानिवृत्त हुए थे। सोमवार की रात वह रईसपुर गांव में रिश्तेदार के यहां निमंत्रण में आए थे। 

मंगलवार की अलसुबह साढ़े छह बजे वह बाइक से घर के लिए निकल गए। पिपनार गांव के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रहा ट्रक धक्का मारते हुए भाग निकला। ट्रक के धक्के से परशुराम बाइक समेत गिर पड़े। हेलमेट लगाने के कारण उनके सिर में तो चोटें नहीं आई, लेकिन सीने में गंभीर चोटें आईं। 

आसपास के लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवाया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत का पता चलते ही पत्नी सुमारी देवी के अलावा पुत्र नमन, प्रणय व प्रदीप एवं पुत्रियां अर्चना, भावना व कंचन बिलखते हुए पहुंचे। कंचन पिता के सीने से लिपटकर रोते हुए बार-बार बेहोश हो जा रही थी। कोतवाल शिवप्रताप वर्मा ने बताया कि अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मिली तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट