Move to Jagran APP

रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा फुट ओवरब्रिज निर्माण

गाजीपुर दानापुर रेलवे खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन पर पिछले कई महीनों से चल रहा फुट ओवरब्रिज निर्माण रफ्तार बहुत धीमी हो गई है। निर्माण कार्य पूरा ना होने से यात्रियों को अपनी जान हथेली पर लेकर एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 05:15 PM (IST)
रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा फुट ओवरब्रिज निर्माण
रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा फुट ओवरब्रिज निर्माण

जासं, गाजीपुर : दानापुर रेलवे खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन पर पिछले कई महीनों से चल रहा फुट ओवरब्रिज निर्माण रफ्तार बहुत धीमी हो गई है। निर्माण कार्य पूरा ना होने से यात्रियों को अपनी जान हथेली पर लेकर एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाना पड़ रहा है।

loksabha election banner

रेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने 21 अक्टूबर 2018 को फुट ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया था। शुरू में तो कार्य बहुत ही तेजी से चला लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतता गया वैसे-वैसे कार्य की गति भी धीमी होती चली गई। शुरू में काम की रफ्तार देख कर लग रहा था कि निर्माण कार्य एक वर्ष के अंदर पूरा हो जाएगा लेकिन डेढ वर्ष पूरा होने के बाद अभी निर्माण आधा भी नहीं हो पाया है। मालूम हो कि कुछ महीने पूर्व फुट ओवरब्रिज ना होने से प्लेटफार्म पार करते समय ट्रेन के चपेट आने से एक ही गांव के तीन लोग की मौत हो गई थी। उसके बाद भी रेलवे प्रशासन की आंख नहीं खुली और फुट ओवरब्रिज के कार्य में कोई तेज गति नहीं आई। यात्रियों की माने तो रोज अपनी जान जोखिम में डालकर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर आते जाते हैं। कई बार यात्री बुरी तरह से घायल भी हो जाते हैं लोगों के शिकायत के बाद भी फुट ओवरब्रिज का कार्य में कोई तेज गति नहीं आई जिससे यात्री बेहद परेशान नजर आ रहे हैं।

इस संबंध में जनसंपर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि अभी इसके बारे में कुछ भी बता पाना संभव नहीं है। बाद में इसके बारे में बता पाऊंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.