Move to Jagran APP

ज्वाला बन धधकी बिजली की चिगारी

थाना क्षेत्र के फुलवारी खुर्द गांव में सोमवार की दोपहर खेत के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार से निकली चिगारी से आग लगने से चार किसानों के खेत में खड़ी दस बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गया। किसानों ने अग्निशमन कर्मचारियों को फोन किया लेकिन कोई नहीं पहुंचा। ऐसे में वे खुद किसी तरह आग पर काबू पाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:09 AM (IST)
ज्वाला बन धधकी बिजली की चिगारी
ज्वाला बन धधकी बिजली की चिगारी

जासं, सैदपुर (गाजीपुर): थाना क्षेत्र के फुलवारी खुर्द गांव में सोमवार की दोपहर खेत के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार से निकली चिगारी से आग लगने से चार किसानों के खेत में खड़ी दस बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गया। किसानों ने अग्निशमन कर्मचारियों को फोन किया लेकिन कोई नहीं पहुंचा। ऐसे में वे खुद किसी तरह आग पर काबू पाए।

loksabha election banner

फुलवारी खुर्द गांव निवासी रामसेवक के खेत के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजरा है। तार से निकली चिगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। अभी लोगों को इसकी जानकारी होती इससे पहले ही बगल में स्थित शिवचंद यादव, ज्ञानचंद यादव व रामलोचन के खेत को भी आग ने अपने आगोश में ले लिया। करीब दस बीघा गेहूं की फसल जलने से किसान माथा पकड़ लिए।

जखनियां : भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के जखनियां गोविद गांव में सोमवार की दोपहर विद्युत तार से निकली चिगारी से 10 बिस्वा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। महेंद्र विश्वकर्मा के खेत के ऊपर से बिजली का तार गया है। तार से निकली चिगारी से खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आ लग गई। आग देख लोगों ने शोर मचाया और महेंद्र को बुलाया। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था। उपजिलाधिकारी को इसकी सूचना देने पर राजस्व निरीक्षक ने पहुंचकर मौका मुआयना किया।

दुबिहां: करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के मुबारकपुर तारापुर गांव मे रविवार को बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे सुरेंद्र यादव का दो बीघा, दुखी प्रजापति एक बीघा, बीरेन्द्र ठाकुर का पांच मण्डा और आनंदसेवक श्रीवास्तव का तीन मण्डा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.