Move to Jagran APP

आग ने तबाही, 38 झोपड़ियां समेत लाखों का सामान राख

गाजीपुर अलग-अलग क्षेत्रों में बुधवार को आग लगने से 3

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 06:06 PM (IST)
आग ने तबाही, 38 झोपड़ियां समेत लाखों का सामान राख
आग ने तबाही, 38 झोपड़ियां समेत लाखों का सामान राख

जासं, गाजीपुर: अलग-अलग क्षेत्रों में बुधवार को आग लगने से 38 झोपड़ियां खाक हो गईं। इससे उसमें रखा लाखों का सामान भी स्वाहा हो गया। ग्रामीणों ने अथक प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। अगलगी की जानकारी होने पर लेखपाल मौके पर पहुंचे और क्षति का आंकलन कर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

prime article banner

रेवतीपुर : स्थानीय गांव के बहोरिक राय पट्टी पकवा इनार में बुधवार की दोपहर में अज्ञात कारणों से आग लगने से 13 परिवारों की 25 झोपड़ियां, उसमे रखा अनाज, कपड़ा, नकदी समेत लाखों का सामान राख हो गया। संयोग अच्छा रहा है कि जन हानि नहीं हुई।

दोपहर के वक्त बहोरिक राय पट्टी के लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त थे। उसी दौरान कवींद्र यादव की झोपड़ी में अचानक आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते एक-एक कर अन्य झोपड़ियां भी जलने लगीं। घटना के बाद दो लड़कियां आरती व पूजा मवेशियों को बचाने के लिए झोपड़ी में घुसी जिससे वह मामूली रूप से झुलस गईं। अगलगी में सोमारू यादव की दो, देवंती देवी की चार, मीरा देवी की दो, मंतरा देवी का दो झोपड़ी, रूदल यादव की दो, बचानी देवी की एक, शिवशरण यादव की दो, लक्ष्मण यादव का दो, कवींद्र यादव का दो, पप्पू यादव का दो, वीरेंद्र यादव का दो, चंद्रमा यादव की एक, शिवमुनी यादव का एक झोपड़ी, अनाज, कपड़ा, नकदी समेत लाखों का सामान जल गया। ग्रामीण दमकल कर्मियों को काफी फोन किए लेकिन वे नहीं पहुंचे।

-----

अगलगी में 13 झोपड़ियां राख

मुहम्मदाबाद : थाना क्षेत्र के सेमरा गांव पश्चिम बस्ती में बुधवार की दोपहर में आग में आग लगने से 13 झोपड़ियां, उसमे रखा गृहस्थी का सामान जलकर नष्ट हो गया। आग में झुलसकर एक बकरी मर गई। खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लगने से यह घटना घटित हुई। अगलगी से पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया। बस्ती के नसीम अंसारी के परिवार की महिलाएं गैस सिलेंडर से चूल्हा पर खाना बना रही थी। उसी दौरान रिसाव के चलते सिलेंडर से झोपड़ी में आग लग गई। जब तक लोग आग बुझाते नसीम अंसारी, बेबी, अनिल राम, ई‌र्श्वरचंद पटेल, पाति पटेल, दिनेश पटेल, सुनील पटेल, संजय बांसफोर, रामजी चौधरी, सिंहासन चौरसिया, कन्हैया राम, जगदीश यादव व उमरावती पत्नी स्व. जगदंबा यादव की झोपड़ी को अपने आगोश में ले लिया। देखते ही देखते आग से झोपड़ी सहित उसमें रखा सामान जलकर नष्ट हो गया। आग से झुलसकर बेबी की एक बकरी मर गई। उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता, तहसीलदार घनश्याम मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिए। उपजिलाधिकारी ने बताया कि पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिलाया जाएगा।

---- लाखों का सामान राख

दुबिहां : बरेसर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत उरेंव के शहबाजपुर गांव निवासी मनोज यादव के घर में बुधवार की सुबह आग लगने से लाखों का समान जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। मनोज के परिवार के सदस्य घर में अपना काम कर रहे थे। उसी दौरान अचानक आग लग गई। आग कैसे लगी यह पता नहीं चल सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.