Move to Jagran APP

ड्रेनेज निर्माण से जलनिकासी की समस्या होगी दूर

नगर के अधिकतर हिस्सों के जलनिकासी की समस्या का अब जल्द ही समाधान हो जाएगा। नगर पालिका की ओर से इसके लिए ड्रेनेज का निर्माण कराया जा रहा है। नगर के केशरी मोड़ से अग्रसेन तिराहा तक ड्रेनेज निर्माण के लिए पाइप बिछाने का कार्य जोरशोर से चल रहा है जिसे मगई नदी तक बिछाई गई पाइप लाइन में जोड़ दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 06:52 PM (IST)
ड्रेनेज निर्माण से जलनिकासी की समस्या होगी दूर
ड्रेनेज निर्माण से जलनिकासी की समस्या होगी दूर

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर के अधिकतर हिस्सों के जलनिकासी की समस्या का अब जल्द ही समाधान हो जाएगा। नगर पालिका की ओर से इसके लिए ड्रेनेज का निर्माण कराया जा रहा है। नगर के केशरी मोड़ से अग्रसेन तिराहा तक ड्रेनेज निर्माण के लिए पाइप बिछाने का कार्य जोरशोर से चल रहा है, जिसे मगई नदी तक बिछाई गई पाइप लाइन में जोड़ दिया जाएगा।

loksabha election banner

नगर क्षेत्र में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने से कस्बे के अधिकांश मोहल्लों का पानी शैव टोला-तिवारी टोला के पूरब ठोड़ा में जाकर जमा होता है। इससे किसानों की काफी कृषि भूमि जलजमाव की चपेट में रहती है। वहीं जफरपुरा, वकीलबाड़ी व अग्रवाल टोली आदि मोहल्लों का पानी रामलीला मैदान डाबंगला के पास जाकर जमा होता है। बरसात में अगल बगल के लिए गंदा पानी मुसीबत बन जाता है। ड्रेनेज निर्माण से अब सदर रोड व ईदगाह रोड का पानी अब मगई नदी में गिरने से काफी हद तक जलजमाव की समस्या का निदान हो जाएगा।

नगर पालिका के अध्यक्ष समीम अहमद ने बताया कि इस समय बनाए जा रहे ड्रेनेज लाइन में सदर रोड के नाला व ईदगाह रोड के नाला को जोड़ा जाएगा। आने वाले समय में शाहनिदा इलाके के नाला को भी इससे जोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.