Move to Jagran APP

हिमांचल प्रदेश में दर्ज हुआ दहेज हत्या का मुकदमा

जासं, खानपुर (गाजीपुर): पोखरा गांव निवासी एक युवक और उसके माता-पिता के खिलाफ हिमांचल

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 09:08 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 09:08 PM (IST)
हिमांचल प्रदेश में दर्ज हुआ दहेज हत्या का मुकदमा
हिमांचल प्रदेश में दर्ज हुआ दहेज हत्या का मुकदमा

जासं, खानपुर (गाजीपुर): पोखरा गांव निवासी एक युवक और उसके माता-पिता के खिलाफ हिमांचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के पालमपुर थाने में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज होने का मामला सामने आया है। सुल्तानपुर जनपद के थाना करौंदीकला के भटौता तुलसी पट्टी गांव निवासी र¨वद्र ¨सह ने अपनी तहरीर पर दर्ज इस मुकदमे की प्रतिलिपि शनिवार को पुलिस अधीक्षक सहित खानपुर थाने को भी उपलब्ध करा दी।

loksabha election banner

हिमांचल प्रदेश की पुलिस को दी गयी अपनी तहरीर में रविन्द्र ¨सह ने बताया कि उनकी बहन अन्नपूर्णा ¨सह की शादी 17 जून 2017 को खानपुर के पोखरा मोड़ निवासी रविकांत ¨सह पुत्र अभयजीत से हुई थी। रविकांत पत्नी अन्नपूर्णा और माता-पिता के साथ हिमांचल प्रदेश के पटेहरा गांव में रहकर किसी प्राईवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। शादी के कुछ ही दिनों बाद रविकांत और उनका परिवार अन्नपूर्णा और उनके मायके वालों से चार पहिया वाहन की मांग करने लगा। दहेज की इतनी बड़ी मांग पूरी कर पाने में अन्नपूर्णा के मायके वाले असमर्थ थे। इसके बाद ससुरालीजन अन्नपूर्णा को आए दिन प्रताड़ित करने लगे। अन्नपूर्णा ने अपने साथ होने वाली मारपीट की जानकारी मायके वालों को किसी तरह दी। थक-हार कर शादी के पांच माह बाद ही र¨वद्र अपनी बहन अन्नपूर्णा को सुल्तानपुर स्थित अपने घर ले आए। कुछ समय बाद मई में विदा कराकर ससुराल के लोग उसे पालमपुर ले गए। र¨वद्र ¨सह ने बताया कि पालमपुर में जाते ही उनकी बहन अन्नपूर्णा को तरह-तरह की यातनाएं दी जाने लगी। अंतत: बीते 14 सितम्बर की रात अन्नपूर्णा की मौत हो गई। रविकांत अपने पिता अभयजीत ¨सह और मां अनीता देवी के साथ फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.