जासं, गाजीपुर : जिलेवासियों को रोडवेज के महाप्रबंधक ने स्पेशल बसें चलवाकर दीपावली का तोहफा दिया है। पर्व के मौके पर अपने घर को रोशन करने और परिजनों के साथ खुशियां बांटने के लिए आने वालों को सुविधा मुहैया कराने के लिए रोडवेज स्पेशल बसें चलवा रहा है। बसों का संचालन पर्व के कुछ दिनों पूर्व से लेकर बाद तक जारी रहेगा।

दीपावली व डाला छठ के पर्व के चलते बस एवं ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। ट्रेनों में लोगों को आरक्षण नहीं मिलने के कारण बसों का रुख करते हैं। दिल्ली, लखनऊ, कानपुर, पंजाब एवं मथुरा आने वालों की संख्या काफी अधिक होती है। डाला छठ करने वाले लोग अपने पूरे परिवार के साथ आते हैं। लेकिन बसों में इतनी भीड़ होती है लोगों को परिवार व बच्चों के साथ सफर करना मुश्किल हो जाता है। भीड़ के कारण अक्सर टिकट लेने के बाद भी यात्री अपनी यात्रा को रद कर देते हैं। ऐसे मे बसों में बढ़ती भीड़ के कारण लोग अपने घरों पर पर्व की खुशियों में शामिल होने से वंचित रह जाते हैं।

चलाई जाएंगी स्पेशल बसें

रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुहैल अहमद ने बताया कि दीपावली व डाला छठ को देखते हुए विभाग ने स्पेशल बसों को चलाने की घोषणा कर दी है। दिल्ली, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी आदि जिलों के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी लेकिन उनकी संख्या एवं रुट चार्ट अभी तैयार नहीं हुआ है। चार्ट तैयार होते ही इनकी संख्या निर्धारित कर दी जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस