Move to Jagran APP

बकरीद व श्रावण मास को लेकर जिला प्रशासन सख्त

जासं गाजीपुर बकरीद एवं श्रावण मास के अंतिम सोमवार को सकुशल संपन्न करने को लेकर जिला प्रशासन सख्त है। जिलाधिकारी के. बालाजी व एसपी अरविद चतुर्वेदी ने बुधवार को राइफल क्लब सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बकरीद की नमाज एवं कांवरियों के आने जाने वाले रास्तों पर साफ-सफाई के साथ ही पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साफ कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 06:20 AM (IST)
बकरीद व श्रावण मास को लेकर जिला प्रशासन सख्त
बकरीद व श्रावण मास को लेकर जिला प्रशासन सख्त

जासं, गाजीपुर : बकरीद एवं श्रावण मास के अंतिम सोमवार को सकुशल संपन्न करने को लेकर जिलाधिकारी के. बालाजी व एसपी अरविद चतुर्वेदी ने बुधवार को राइफल क्लब सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बकरीद की नमाज एवं कांवरियों के आने जाने वाले रास्तों पर साफ-सफाई के साथ ही पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साफ कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को धार्मिक स्थलों से जर्जर विद्युत तारों को बदलने का निर्देश दिया। अधिशासी अभियंताओं से बकरीद के दिन होने वाले नमाज, कुर्बानी तथा उसके अपशिष्टों के डिस्पोजल की जानकारी ली। निर्देश दिया कि कुर्बानी के अपशिष्ट रास्तों एवं खुले स्थानों में इधर उधर न फेंका जाए। उसे किसी उचित स्थानों पर गड्ढे खोदकर उसका डिस्पोजल होना चाहिए। त्योहार में किसी प्रकार की ऐसी घटना न घटे जिससे किसी भी धर्म/समुदाय के लोगों को आहत हो। कहा कि अधिकारी गंगा घाट पर स्थलीय निरीक्षण करते हुए लाइट, बैरिकेडिग, नाव, गोताखोर, लाइफ जैकेट, लाइफ रिग, रस्सी की उपलब्धता की जांच कर लें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बकरीद के दिन किसी भी प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न हो। इसपर विशेष ध्यान दिया जाए। त्योहार के दिन किसी भी छोटी से छोटी चीजों को नजरअंदाज न करें किसी भी घटना की आशंका पर तत्काल सूचित करने का निर्देश दिया। एसपी ग्रामीण, समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी सदर, समस्त एडीओ, अधिशासी अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.