Move to Jagran APP

धूप खिली तो राहत मिली, अब बारिश की आशंका

गाजीपुर बादलों की आवाजाही के बीच लोग गलन से बेजार रहे। सुबह घने बादल छाने के बाद दोपहर में खिली धूप से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत दी लेकिन शाम होते ही बर्फीली हवाओं ने गलन में फिर से इजाफा कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 06:12 PM (IST)
धूप खिली तो राहत मिली, अब बारिश की आशंका
धूप खिली तो राहत मिली, अब बारिश की आशंका

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बादलों की आवाजाही के बीच गुरुवार को पूरे दिन ठंड से राहत रही लेकिन शाम में गलन से लोग बेहाल रहे। सुबह घने बादल छाने के बाद दोपहर में खिली धूप का असर शाम होते बर्फीली हवाओं से खत्म हो गया। पूरे दिन सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। उधर, मौसम के रुख को देखकर किसानों की सांस अटकी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार एवं शुक्रवार को बारिश के आसार से दलहनी, तिलहनी एवं आलू की फसलों के किसानों के माथे पर चिता की लकीरें दिख रही है।

loksabha election banner

एक दिन पूर्व गरज के साथ बूंदाबांदी होने के बाद आसमान पर बादलों ने डेरा जमा लिया। सुबह घने काले बादल छाने से गलन में इजाफा होने की आशंका बढ़ गई लेकिन दोपहर होते ही खिली धूप ने लोगों को काफी राहत दी। धूप निकलने से लोग घरों से बाहर निकल आए और धूप का आनंद लेने लगे। इधर काफी दिनों से लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड के बाद सूप निकली तो लोगों ने राहत की सांस ली। लोग शाम तक छतों पर चढ़ कर धूप सेंकते रहे। लेकिन शाम होते ही फिर से बर्फीली हवाओं ने घरों में दुबकने पर मजबूर कर दिया। हालांकि दिन में तापमान में कुछ तेजी दर्ज की गई लेकिन शाम होते ही मौसम फिर ठंडा हो गया --- बारिश की आशंका से सहमे किसान

- मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार शुक्रवार को बारिश के आसार बने हुए है। इसे लेकर किसानों की धुकधुकी बी हुई ह। उनका मानना है कि बारिश दलहनी, तिलहनी एवं आलू की फसल के लिए काफी नुकसानदेह होगा। हालांकि बुधवार एवं गुरुरवार को भी बारिश की आशंका थी जबकि बुधवार की रात थोड़ी छीटे जरूर पड़े लेकन गुरुवार को गनीमत रहा कि मौसम साफ रहा। --- कासिमाबाद : बरेसर थाना क्षेत्र के अमवा सिंह गांव में समाजसेवी धनु सिंह ने  500 असहायों व गरीबों को कंबल वितरित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गरीब असहायो की सेवा करना ही सच्चा धर्म है। गरीबों की सेवा से ईश्वर प्रसन्न होते हैं। इस मौके पर लोहा सिंह, मुनीब अंसारी, बंटी सिंह, शंकर सिंह, रिटू सिंह, शिवचंद्र राम, रामाश्रय राम, जयप्रकाश राजभर, आस मोहम्मद, फैयाज अहमद आदि थे। दिलदारनगर : शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते बहुअरा ग्राम प्रधान तौकीर खां ने गरीबों व असहाय लोगों को 50 कंबल वितरित किया गया। प्रधान ने बतया कि ठंड को देखते हुए अलाव जलाने की व्यवस्था भी की गई है। ---------- बीते सप्ताह रहा तापमान .

दिनांक न्यनूतम अधिकतम

27-12-2019 06 21

28-12-2019 05 14

29-12-2019 06 14

30-12-2019 04 14

31-12-2019 05 14

01-01-2020 08 17


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.