Move to Jagran APP

पकड़ी गई नकल सामग्री, केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ एफआइआर

गाजीपुर डीएलएड परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने का जिला प्रशासन का दावा धरा का धरा रहा गया। पहले दिन दूसरी पाली की परीक्षा में डायट प्राचार्य ने नकल सामाग्री पकड़ ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 10:06 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:04 AM (IST)
पकड़ी गई नकल सामग्री, केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ एफआइआर
पकड़ी गई नकल सामग्री, केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ एफआइआर

जासं, गाजीपुर : डीएलएड परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने का जिला प्रशासन का दावा धरा का धरा रहा गया। पहले दिन दूसरी पाली की परीक्षा में डायट प्राचार्य ने नकल सामग्री पकड़ ली। केंद्र के कक्ष में एक कर्मचारी को हल प्रश्न पत्र का फोटो स्टेट कराते समय रंगे हाथों पकड़ लिया। यह देख केंद्र व्यवस्थापक मौके से फरार हो गया। स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तहरीर पर दोनों के खिलाफ नगर कोतवाली में एफआइआर दर्ज किया गया है। वहीं डीआइओएस ने परीक्षा को निरस्त करने की संस्तुति की है।

loksabha election banner

जिले के 26 परीक्षा केंद्रों पर बीटीएस एवं डीएलएड की परीक्षा गुरुवार को दो पालियों में हुई। इसमें पंजीकृत 12350 छात्रों में मात्र तीन ही अनुपस्थिति रहे। सुबह की पाली में परीक्षा सकुशल संपन्न हुई, लेकिन दूसरे पाली में आदर्श सेवा इंटर कालेज घासीपुरा अंधऊ में नकल कराने की तैयारी शुरू हो गई। इसकी जानकारी होते ही डायट प्राचार्य राकेश सिंह कालेज पहुंच गए। उन्होंने बताया कि कक्ष में लगे फोटो स्टेट मशीन से नकल सामग्री की कापी निकाली जा रही थी। यह प्रश्नपत्र द्वितीय शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशासन में प्रश्न संख्या-31 का उत्तर था। डायट प्राचार्य के निर्देश पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट खंड शिक्षा अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने केंद्र व्यवस्थापक चंद्रमा सिंह यादव व फोटो स्टेट कर रहे कर्मचारी कमलेश यादव के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। डायट प्राचार्य के इस कार्रवाई से कालेज में अफरा-तफरी मच गई।

सिटी इंटर कालेज के प्रवक्ता कराएंगे परीक्षा

- जिला विद्यालय निरीक्षक ने परीक्षा ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया है। सिटी इंटर कालेज के प्रवक्ता गौरी शंकर सिंह यादव को केंद्र व्यवस्थापक बनाया गया है। इनके साथ सिटी इंटर कालेज के ही अध्यापक रघुबर सिंह यादव व चंद्रप्रकाश शर्मा भी तैनात रहेंगे, जो आगे की परीक्षा संपन्न कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.