Move to Jagran APP

मार्च तक पूरा नहीं हुआ भवन तो ब्लैक लिस्टेड होगी फर्म

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव ¨सह ने बुधवार को सुबह करीब नौ बजे रो

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 05:57 PM (IST)
मार्च तक पूरा नहीं हुआ भवन तो ब्लैक लिस्टेड होगी फर्म
मार्च तक पूरा नहीं हुआ भवन तो ब्लैक लिस्टेड होगी फर्म

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव ¨सह ने बुधवार को सुबह करीब नौ बजे रोडवेज परिसर का निरीक्षण किया। यहां वह करीब 15 मिनट रहे उन्होंने परिसर के साथ ही भवन निर्माण का जायजा लिया। जांच के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने गंदगी और साफ-सफाई की भी हिदायत दिए।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान रोडवेज भवन निर्माण को लेकर वह ज्यादा संजीदा दिखे। चेताया कि अगर मार्च तक निर्माण पूरा नहीं हुआ तो संबंधित फर्म को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा। निर्माण पूरा नहीं कराने पर कंपनी को काली सूची में डालने के साथ उनके कार्यकाल में उनको अन्य ठेका नहीं दिया जाएगा। करीब पंद्रह मिनट रहने के बाद मंत्री गंतव्य के लिए रवाना हो गए।

कर्मचारियों ने बताई समस्याएं

कर्मचारियों ने कहा कि उनका सातवां वेतन लागू हो जाता तो उनकी समस्याएं दूर हो जाती। इस पर उन्होंने कहा कि रोडवेज विगत तीन वर्षों से लगातार घाटे में चल रहा था लेकिन इस वर्ष फायदे में हुआ है। इसलिए कर्मचारियों की मांग पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। इस मौके पर संविदा कर्मियों ने उनको नियमित करने की मांग की।

बस चलाते समय न करें मोबाइल से बात

मंत्री ने बस ड्राइवरों से कहा कि बस चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें। चे¨कग के दौरान कोई ड्राइवर मोबाइल से बात करता हुआ पकड़ा गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कर्मचारियों से उनके बच्चों की शिक्षा पर जोर दिया कहा कि वे बच्चों को पढ़ा-लिखाकर आगे बढ़ाएं।

परिसर में शौचालय की मांग

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद सुबह आठ बजे डाक बंगला में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव ¨सह से मिला और पत्रक सौंपा। कहा कि परिसर में शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानी होती है। साथ ही चालक-परिचालकों की कमी के चलते कई बसें खड़ी हैं जिससे रोडवेज को नुकसान हो रहा है। इसके अलावा परिसर में यात्रियों को बैठने वगैरह का इंतजाम नहीं है। इसके साथ ही कई मांगे उस पत्रक में मौजूद थीं। मिलने वालों में विवेकानंद सिन्हा, योगेंद्र ¨सह, विवेक राय, विनोद मिश्र, अवधेश कुमार आदि थे।

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव ¨सह का मंगलवार की देर रात नगर मे पहुंचने पर वंशीबाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप ¨सह, कृष्ण बिहारी राय, सुनील ¨सह, जितेन्द्र नाथ पांडेय, ओमप्रकाश राय,

अच्छे लाल गुप्ता, विनोद अग्रवाल, शशिकान्त शर्मा आदि थे। दूसरे दिन बुधवार को पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक अखिलेश ¨सह के आवास पर पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। इस अवसर पर विजय शंकर राय, रामनरेश कुशवाहा, राजेश्वर ¨सह, शैलेन्द्र ¨सह, कार्तिक गुप्ता आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.