Move to Jagran APP

भवन बदहाल, घर पर सेंटर चलाती हैं एएनएम

जागरण संवाददाता जमानियां (गाजीपुर) गांवों में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी आम लोगों पर भारी पड़ती दिख रही है। जमानियां ब्लॉक के फुली गांव में बना एएनएम सेंटर इसका जीता जागता उदारण है। अफसरों की लापरवाही खुद एएनएम सेंटर बयां कर रहा है। आलम यह है कि जर्जर भवन के चलते एएनएम अपने घर पर ही फुली में सेंटर को चलाती हैं। शिकायत के बावजूद अधिकारी बेखबर हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:07 AM (IST)
भवन बदहाल, घर पर सेंटर चलाती हैं एएनएम
भवन बदहाल, घर पर सेंटर चलाती हैं एएनएम

फोटो-4सी।

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : गांवों में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी आम लोगों पर भारी पड़ती दिख रही है। जमानियां ब्लॉक के फुली गांव में बना एएनएम सेंटर इसका जीता जागता उदारण है। अफसरों की लापरवाही खुद एएनएम सेंटर बयां कर रहा है। आलम यह है कि जर्जर भवन के चलते एएनएम अपने घर पर ही फुली में सेंटर को चलाती हैं। शिकायत के बावजूद अधिकारी बेखबर हैं।

फुली गांव प्राथमिक विद्यालय के बगल में महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य सुविधा व टीकाकरण के लिए बना एएनएम भवन विभागीय उदासीनता के चलते बदहाल हो चुका है। भवन में दरवाजा और खिड़की तक नहीं है। जगह-जगह दीवारें फट गई हैं। इस केंद्र से फुली, शेरपुर, शाहपुर, कंचनपुर, नाथुपुर गांव जुड़ा है। इन गांवों की महिलाएं उपचार कराने के लिए आती हैं। सेंटर पर तैनात एएनएम किरण शर्मा ने बताया कि वर्ष 1988 से भवन की स्थिति दयनीय है। मैंने किराया के भवन में 21 वर्ष तक सेंटर को चलाया। अब गांव में अपने घर में ही सेंटर चलाती हूं। बदहाल भवन को मुख्य चिकत्साधिकारी सहित अन्य अधिकारी देख कर कई बार चले गए लेकिन किसी ने इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.