Move to Jagran APP

बारिश में क्षति के आंकलन को डीएम बनाएं कमेटी: सांसद

गाजीपुर बीते बुधवार से लगातार चार दिनों तक हुए तेज बारिश व आंधी ने जिले के कई ब्लाक क्षेत्रों में दैवीय आपदा की तरह कहर बरपाया है। दर्जनों परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं तो कठिन परिश्रम से तैयार हो रही किसानों की फसल पूरी तरह से डूब गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 07:34 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 06:26 AM (IST)
बारिश में क्षति के आंकलन को डीएम बनाएं कमेटी: सांसद
बारिश में क्षति के आंकलन को डीएम बनाएं कमेटी: सांसद

जासं, गाजीपुर : जिले में चार दिनों तक हुए तेज बारिश व आंधी ने जिले के कई ब्लाक क्षेत्रों में दैवीय आपदा की तरह कहर बरपाया है। दर्जनों परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं तो कठिन परिश्रम से तैयार हो रही किसानों की फसल पूरी तरह से डूब गए हैं। ऐसे में उनके सामने विकट स्थिति पैदा हो गई है। इसको लेकर जिले के सांसद अफजाल अंसारी ने चिता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इसके जिलाधिकारी को पहल करने की जरूरत है। तहसीलवार कमेटी बनाकर क्षति का आकलन कराएं ताकि उन्हें उचित मुआवजा मिल सके। ऐसा न करने पर उन्होंने खुद पहल कर मोर्चा खोलने की हुंकार भरी।

loksabha election banner

सांसद अफजाल अंसारी ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में बताया कि बीते चार दिनों तक हुई तेज बारिश दैवीय आपदा से कम नहीं थी। एक-एक गांवों में दर्जनों गरीबों के कच्चे मकान धराशायी हो गए हैं। उनके आशियाने का कोई ठिकाना नहीं बचा है। गांवों के सिवान में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। सभी फसलें डूब गई हैं। सड़के जगह-जगह टूट गए हैं। आरोप लगाया कि इतनी बड़ी समस्या को लेकर सरकार पूरी तरह से बेखबर बनी हुई है। पीड़ितों के मदद के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है। ऐसे में किसान, गरीबों की सहायता के लिए जिलाधिकारी को स्वयं पहल करनी चाहिए। सही आंकलन तभी हो सकेगा जब तहसीलवार कमेटी बने। तहसील स्तरीय अधिकारियों को क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित करना चाहिए। चेताया कि सरकार इन गरीबों की समस्या शांत रहेगी तो हम चुप नहीं बैठेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.