Move to Jagran APP

कहीं बीएलओ नहीं पहुंचे, कहीं विद्यालयों में बंद रहे ताले

फोटो- जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को चला मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण अभियान पूरी तरह से फ्लाप रहा। कई बूथों पर बीएलओ नहीं पहुंच सके तो कुछ बूथों पर दोपहर तक ताले लगे रहे। इससे बीएलओ को उसके खुलने का इंतजार करना पड़ा। खास यह रहा कि बूथों की जांच करने के लिए अधिकारी भी क्षेत्र में नहीं निकले।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 06:49 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 06:49 PM (IST)
कहीं बीएलओ नहीं पहुंचे, कहीं विद्यालयों में बंद रहे ताले
कहीं बीएलओ नहीं पहुंचे, कहीं विद्यालयों में बंद रहे ताले

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को चला मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण अभियान पूरी तरह से फ्लाप रहा। कई बूथों पर बीएलओ नहीं पहुंच सके तो कुछ बूथों पर दोपहर तक ताले लगे रहे। इससे बीएलओ को उसके खुलने का इंतजार करना पड़ा। खास यह रहा कि बूथों की जांच करने के लिए अधिकारी भी क्षेत्र में नहीं निकले।

loksabha election banner

आयोग के निर्देश पर 29 दिसंबर, पांच जनवरी व 12 जनवरी को विशेष अभियान के तहत बीएलओ बूथों पर रहकर मतदाताओं का नाम शामिल कराने, संशोधन व नाम काटने आदि का फार्म आवेदकों से लेने का कार्य करेंगे। इसी के तहत विशेष अभियान की जब पड़ताल की गई तो नगर स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज, प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय का ताला दोपहर 12 बजे तक न खुला होने से बीएलओ गेट के सामने खड़ा होकर इंतजार करते दिखे। शेरपुर खुर्द व कला के कई बूथों पर बीएलओं का न तो पता रहा न तो विद्यालयों के ताले ही खुले। भांवरकोल क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय भांवरकोल, आंगनबाड़ी केंद्र बढ़नपुरा, प्राथमिक विद्यालय लोचाइन, प्राथमिक विद्यालय मिजरबाद तथा प्राथमिक विद्यालय मांचा स्थित बूथों पर कोई भी बीएलओ मौजूद नहीं रहा। इन मतदान केन्द्रों पर ताले लटके रहे। पूर्व माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों पर स्थित बूथ संख्या 213 की बीएलओ पुष्पा देवी मौजूद रहीं। शेष बूथ संख्या 209, 210, 211 तथा बूथ संख्या 214 के बीएलओ मौजूद नहीं रहे। एसएम नेशनल इंटर कालेज मच्छटी स्थित बूथ संख्या 217 एवं बूथ संख्या 218 पर केवल एक बीएलओ रीता के पति हरेराम मौजूद थे। कुंडेसर स्थित बूथ संख्या 222, 223, 224 तथा 225 की बीएलओ इंदु राय, सरिता देवी, उमा राय व संजू देवी तथा प्राथमिक विद्यालय सुखडेहरा स्थित चारों बूथो के बीएलओ जितेंद्र कुमार शुक्ल, विपुल श्रीवास्तव, किरनराय तथा प्रेमशंकर राय मौजूद रहे। सब मिलाकर अधिकतर बूथों पर बीएलओ के न पहुंचने से इस अभियान की सफलता को लेकर प्रश्न चिह्न खड़ा हो गया है।

-

अनुपस्थित बीएलओ के खिलाफ होगी कार्रवाई

: आयोग के निर्देश के बावजूद बीएलओ की उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जांच कराकर अनुपस्थित बीएलओ के खिलाफ कर्रवाई की जाएगी। साथ आगामी तिथि पर अधिकारियों की टीम बनाकर जांच करवाया जाएगा।

- राजेश कुमार गुप्ता, उपजिलाधिकारी, मुहम्मदाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.