जासं, गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों के लिए बैसाखी कही जाने वाली गोल्फ कार वर्षों से बंद पड़ी होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। चालक के अभाव में गोल्फ कार के खड़ी होने से ट्रेन पकड़ने के लिए दिव्यांगों व बुजुर्गों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिकायत के बावजूद आईआरसीटीसी इसे चालू नहीं करवा रहा है।

सिटी रेलवे स्टेशन पर बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को ट्रेन पकड़ने एवं एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए आइआरसीटीसी ने गोल्फ कार चलवाई। इसके लिए चालक की तैनाती की। कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक -ठाक चला लेकिन चालक का एग्रीमेंट समाप्त होने के बाद गोल्फ कार खड़ी हो गई। इसके लिए कई बार स्थानीय लोगों ने आवाज उठाई। पूर्व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा से गोल्फ कार को चलवाने का आग्रह किया लेकिन करीब तीन वर्ष से अधिक समय हो गया और गोल्फ कार अब तक खड़ी है। इसका परिचालन नहीं होने से बुजुर्गों को प्लेटफार्म के एक छोर से दूसरे छोर तक जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शीघ्र होगा परिचालन का प्रयास

मामला संज्ञान में आया है। इसके बारे में शीघ्र ही पूरी जानकारी लेकर इसके परिचालन का प्रयास किया जाएगा। - महेश गुप्ता, जनसंपर्क अधिकारी वाराणसी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप