Move to Jagran APP

और सोशल साइट के माध्यम से कराया पीड़ित परिवार की मदद

जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) आजकल सोसल साइट्स केवल मनोरंजन या समाचारों की जानकारी विचारों के आदान प्रदान का ही प्लेटफार्म नहीं ब्लकि लोगों के परेशानी में मददगार भी साबित हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 09:16 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 09:16 PM (IST)
और सोशल साइट के माध्यम से कराया पीड़ित परिवार की मदद
और सोशल साइट के माध्यम से कराया पीड़ित परिवार की मदद

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : आजकल सोसल साइट्स केवल मनोरंजन या समाचारों की जानकारी, विचारों के आदान प्रदान का ही प्लेटफार्म नहीं बल्कि लोगों के परेशानी में मददगार भी साबित हो रहा है। भांवरकोल ब्लाक क्षेत्र के शेरपुर कला गांव निवासी दीनबंधु शर्मा (28) के इलाज के लिए धन जुटाने में सोशल साइट्स ने अहम भूमिका निभाई है। इसके माध्यम से लोगों ने 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद की है।

loksabha election banner

दीनबंधु शर्मा राजस्थान के प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता था, जब वह ड्यूटी पर जा रहा था। इसी दौरान बाइक से दुर्घटना हो गयी। चोट लगने से उसके बाएं पैर की तीन हड्डी फ्रैक्चर हो गई। इलाज के लिए परिजन वाराणसी ट्रामा सेंटर ले गए। जहां इलाज के लिए 40 हजार रुपये का खर्च बताया गया।

आर्थिक रूप से कमजोर परिवार धनाभाव के चलते उसे लेकर वापस गांव लौट गया। अब उसके पैर काटने की नौबत आ गयी थी। इसकी चर्चा ग्रामीणों में होने लगी। जब इस बात की जानकारी गांव के ही युवा समाजसेवी राघवेंद्र उपाध्याय बुचू को हुई तो उसने तुरंत पूरे मामले को अपने फेसबुक पर बैंक एकाउंट सहित शेयर कर दिया। शेयर करने के 24 घंटे के अंदर ही अलग अलग जगहों से लोगों ने उक्त बैंक खाते में 20 हजार रुपये भेज दिए। उक्त 20 हजार रुपये की धनराशि को खाते से निकालकर बुधवार को राघवेंद्र उपाध्याय साथियों सहित घायल युवक दीनबंधु के आवास पर पहुंचकर उसे प्रदान किया। इस मदद को पाकर जहां पीड़ित परिवार शुक्रिया अदा कर रहे हैं। वहीं इसकी चर्चा करते हुए ग्रामीण श्री उपाध्याय के प्रयास की काफी सराहना कर रहे हैं। राघवेंद्र उपाध्याय ने इस धनराशि को उपलब्ध कराने लिए फेसबुक मित्रों को साधुवाद भी दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.