Move to Jagran APP

मौतों की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित

जासं गाजीपुर शहर के खोवा मंडी व कासिमाबाद के निजी अस्पतालों में प्रसूता की हुई मौत के मामले में परिजनों द्वारा आशाओं पर लगाए गए आरोप को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए सीएमओ ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 09:50 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 09:50 PM (IST)
मौतों की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित
मौतों की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित

जासं, गाजीपुर : शहर के खोवा मंडी व कासिमाबाद के निजी अस्पतालों में प्रसूता की हुई मौत के मामले में परिजनों द्वारा आशाओं पर लगाए गए आरोप को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए सीएमओ ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी है। टीम के सदस्य कमीशन व आशाओं के संलिप्तता की जांचकर आख्या प्रस्तुत करने का काम करेंगे। इससे स्वास्थ्य कर्मियों में खलबली मची हुई है।

loksabha election banner

मरदह थाना क्षेत्र पृथ्वीपुर गांव निवासी अनिल ने वहां की आशा शकुंतला पर आरोप लगाया था कि बीते 27 जुलाई को उनकी गर्भवती पत्नी सुनीता को प्रसव के लिए कासिमाबाद स्थित सीएचसी ले जाने के बजाए अपंजीकृत अस्पताल सेवा सदन में भर्ती करा दिया गया था। जहां आपरेशन के बाद बीते 31 जुलाई को पत्नी की मौत हो गई थी। वहीं जमानियां निवासी श्रवण पटेल ने आशा माधुरी गोड़ पर आरोप लगाया था कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के बजाए बहला-फुसलाकर शहर के खोवा मंडी स्थित ममता अस्पताल ले जाया गया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी ने दोनों मामलों की जांच करने के लिए एसीएमओ प्रशासन डा. आरके सिन्हा व जिला प्रशासनिक अधिकारी प्रेमचंद चौहान को नामित किया गया है, जबकि कासिमाबाद की जांच की जिम्मेदारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदाबाद के अधीक्षक डा. उमेश कुमार को दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.