Move to Jagran APP

728 ने छोड़ी अरबी-फारसी बोर्ड परीक्षा

गाजीपुर : अरबी-फारसी बोर्ड की परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई। पहले दिन दोनों पारियों में कुल 3661 परीक्षार्थियों का पंजीयन था जिसमें 72

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 10:33 PM (IST)
728 ने छोड़ी अरबी-फारसी बोर्ड परीक्षा
728 ने छोड़ी अरबी-फारसी बोर्ड परीक्षा

जासं, गाजीपुर : अरबी-फारसी बोर्ड की परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई। पहले दिन दोनों पालियों में कुल 3661 परीक्षार्थियों का पंजीयन था जिसमें 728 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, 2933 ने परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान हुई सख्ती के चलते काफी संख्या में परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी। हालांकि पहले दिन कोई नकलची पकड़ा नहीं गया।

prime article banner

प्रथम पाली में मुंशी, मौलवी के 1815 परीक्षार्थियों का पंजीयन था जिसमें 517 अनुपस्थित रहे। इस दौरान कक्ष निरीक्षकों की पैनी निगाह परीक्षार्थियों पर थी ताकि वह नकल न कर सकें। वहीं दूसरी पाली में आलिम, फाजिल एवं कामिल की परीक्षा थी जिसमें 1846 विद्यार्थियों का पंजीयन था, इसमें 211 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में हिस्सा नहीं लिया। परीक्षा के दौरान दोनों पालियों में सचल दस्ते लगातार निरीक्षण करते रहे। कहीं से किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक सामग्री पकड़ी नहीं गई। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जहीर अब्बास ने बताया कि सभी केंद्र संचालकों को परीक्षा संबंधित आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उनको परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने को कहा गया है। फिलहाल पहले दिन सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हुई।

भांवरकोल : क्षेत्र के मदरसा इस्लामिया महेशपुर परीक्षा केंद्र पर आयोजित इस परीक्षा में प्रथम पाली में मुंशी तथा मौलवी की परीक्षा में कुल 85 में 16 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इसी केंद्र पर द्वितीय पाली में आयोजित आलिम के कुल 39 में दो, कामिल के कुल 245 में छह तथा फाजिल की परीक्षा में कुल 105 में दो परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी । परीक्षा केंद्र पर पर्यवेक्षक के रूप में महताब आलम तथा केंद्र व्यवस्थापक प्रधानाचार्य डा. अकमल कादरी काफी सक्रिय रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.