Move to Jagran APP

ढढ़नी के 196 लोगों का इजरी में बना दिया मतदेय स्थल

- अति संवेदनशील है इजरी का यह मतदेय स्थल साजिश की आ रही है बू - ग्रामीण कई बार कर चुके हैं शिकायत फिर भी सिफर है नतीजा - बूथ लेवल आफिसर ने भी प्रेषित कर दी है अपनी जांच आख्या जागरण संवाददाता गाजीपुर मतदाता पुनरीक्षण में बीएलओ व स्थानीय अधिकारी किस कदर लापरवाह

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:25 PM (IST)
ढढ़नी के 196 लोगों का इजरी में बना दिया मतदेय स्थल
ढढ़नी के 196 लोगों का इजरी में बना दिया मतदेय स्थल

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : मतदाता पुनरीक्षण में बीएलओ व स्थानीय अधिकारी किस कदर लापरवाह और उदासीन हैं जमानियां तहसील के ढढ़नी भानमल राय का गांव इसकी बनागी है। गांव के 196 लोगों का मतदेय स्थल बगल के गांव इजरी में कर दिया है, जो अतिसंवेदनशील है। पीड़ित लोग इसे साजिश करार दे रहे हैं तो यह यूं नहीं है।

loksabha election banner

अधिकांश मतदाता 60 वर्ष के आसपास के हैं। मजे की बात तो यह है कि बीएलओ श्रवण कुमार सिंह यादव ने अपनी जांच आख्या प्रस्तुत कर मतदेय स्थल बदलने के संबंध में अवगत करा दिया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि गांव से तीन किमी दूर, जहां वाहन तक के जाने का रास्ता न हो, वहां क्यों मतदेय स्थल बनाया गया होगा। जमानियां एसडीएम शैलेंद्र प्रताप सिंह व बीडीओ हरिनारायण से संपर्क करने की कई बार कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने काल रीसिव नहीं किया।

---

पंचायत निर्वाचन कार्यालय ने एसडीएम को कराया था अवगत

: ढढ़नी भानमल निवासी अरविद राय ने नवम्बर माह में ही जमानियां एसडीएम से इसकी शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर उन्होंने 30 दिसम्बर को जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की तो उन्होंने जांच का आदेश दिया। डीएम के आदेश पर कार्यालय जिला निर्वाचन (पंचायत एवं नगर निकाय) ने अपने तरफ जमानियां एसडीएम को पत्र जारी कर जांच आख्या मांगा। इसके बाद गांव के बीएलओ श्रवण कुमार सिंह यादव ने जांच की। उन्होंने अपने आख्या में बताया कि ढढ़नी भानमल राय के मतदाता सूची के क्रमांक 3492 से लेकर 3688 तक के लोगों ढढ़नी के मतदाता हैं। इनका मतदेय स्थल प्राथमिक पाठशाला इजरी में कर दिया गया। यह काफी दूर है। उन्होंने अपनी आख्या बीते पांच जनवरी को ही प्रेषित कर दी, लेकिन बदलाव नहीं होने से ग्रामीणों ने आक्रोश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.