Move to Jagran APP

13 मिले कोरोना संक्रमित, पांच हुए स्वस्थ

13 मिले कोरोना संक्रमित पांच हुए स्वस्थ

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 10:18 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:07 AM (IST)
13 मिले कोरोना संक्रमित, पांच हुए स्वस्थ
13 मिले कोरोना संक्रमित, पांच हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को 13 और संक्रमित मिले, जबकि पांच मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। संक्रमित होने वालों में एक जिला जज का बाबू है और सीएचसी जखनियां का कर्मचारी भी है। सभी को एल-1 अस्पताल सहेड़ी में भर्ती कराया गया है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 416 पहुंच गई है जबकि इसमें से 362 स्वस्थ हो गए हैं और फिलहाल 48 सक्रिय केस हैं। छह की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

संक्रमित होने वालों में मिर्चा दिलदारनगर, बड़सरा सैदाबाद जमानियां, ताड़ीघाट रेवतीपुर, सबुआ करंडा, सीएचसी जखनियां, सादात, रेहटी मालीपुर जखनियां, वृंदावन जखनियां, जगदीशपुर सोनवानी भांवरकोल, वार्ड नंबर 23 मुहम्मदाबाद के एक-एक और उचौरी जखनियां के दो लोग शामिल हैं। नवापुरा मोहल्ले में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के पहले से ही कचहरी परिसर हॉट स्पॉट जोन में आ गया है। यहां कामकाज बंद है और यहां तक कि रजिस्ट्री कार्यालय को सोमवार को दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया। इसके बाद अब जिला जज के बाबू के संक्रमित होने से मामला और गंभीर हो गया है। यही नहीं एक दिन पहले कचहरी परिसर में स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में कार्यरत एक प्राइवेट कर्मी भी संक्रमित मिला था। कचहरी व उसके आस-पास एक के बाद एक कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है। सीएमओ ने खुद खड़े होकर कचहरी परिसर को सैनिटाइज कराया। इधर दूसरी संक्रमित महिला दिलदारनगर क्षेत्र के मिर्चा गांव की रहने वाली है। वह पहले से ही किडनी रोग से पीड़ित है, लक्षण दिखने पर जिला अस्पताल में लगी ट्रू-नेट मशीन में जब उसकी जांच कराई गई तो कोरोना संक्रमित निकली। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित करने में जुटी हुई है।

----- - जिले में सोमवार को 13 संक्रमित मिले हैं जबकि उसके सापेक्ष पांच स्वस्थ भी हुए हैं। सभी संक्रमितों को एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि स्वस्थ हुए लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया।- डा. उमेश कुमार, एसीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.