जासं, गाजीपुर : जिले में एक से चार किलोवाट के एक लाख 21 हजार बकाएदारों के सापेक्ष अब तक केवल 21 हजार 777 लोगों ने पंजीयन कराया है। वहीं आसान किस्त योजना की अंतिम तिथि समाप्त होने में केवल चार दिन बचे हुए है। कमोबेश यही स्थित किसान आसान किस्त योजना की है। इसमें भी उपभोक्ताओं की तरह किसान भी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को अंतिम मौका दिया जा रहा है। इस मौके का लाभ नहीं उठाया तो बकाएदारों के खिलाफ विद्युत विभाग सख्त कदम उठाएगा।

विद्युत विभाग ने बकाया जमा करने के लिए 11 नवंबर से 31 दिसंबर तक के लिए आसान किस्त योजना शुरू की। इस योजना के तहत सरकार ने बकाएदारों को बकाया जमा करने का मौका दिया। समय समाप्त होने के बाद इसकी तिथि बढ़ा कर 31 जनवरी कर दी। पंजीकरण कराने वालों की संख्या कम होने के कारण बकाएदारों को एक और मौका दिया और इसकी तिथि बढ़ा कर 29 फरवरी कर दी गई। इसके तहत पंजीकरण के समय उपभोक्ताओं को बकाया बिल का पांच प्रतिशत या 1500 रुपये जमा करना होता था। पंजीकरण के बाद शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को 12 व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को 24 किस्त में बकाया मूल धनराशि जमा करने की रियायत मिली। इसके बावजूद अभी भी पंजीकरण कराने वालों की संख्या काफी कम है।

----------

होगी सख्त कार्रवाई

: बकाएदारों को विभाग की ओर से लगातार मौका दिया जा रहा है। बकाया राशि जमा करने के लिए आसान किस्त योजना शुरू की। उपभोक्ताओं को मौका देने के लिए दो बार समय सीमा बढ़ाई गई है। इसे समाप्त होने में केवल चार दिन बचे हैं। इसके समाप्त होने के बाद बकाएदारों पर कोई रियायत नहीं देते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-एसएन शुक्ल, अधीक्षण अभियंता, विद्युत विभाग।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021