Move to Jagran APP

11वीं के छात्र ने रची थी आदित्य को अगवा कर हत्या की साजिश

27 अप्रैल को अपहरण के बाद सातवीं के छात्र आदित्य बंसल(11) की हत्या नाली के विवाद में हुए झगड़े का बदला लेने को की गई थी। मोदीनगर पुलिस ने घटना का पर्दाफाश कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। हत्या की साजिश 11वीं के छात्र ने चाचा-चाची का बदला लेने को रची थी। आरोपित नाली पर कब्जा करना चाहते थे जिसका आदित्य के पिता संजीव व चाचा मोहित ने विरोध किया था। दोनों पक्षों में दो बार झगड़ा भी हुआ जिसमें स्थानीय लोग भी आरोपितों के विरोध में आ गए थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 07:42 PM (IST)
11वीं के छात्र ने रची थी आदित्य को अगवा कर हत्या की साजिश
11वीं के छात्र ने रची थी आदित्य को अगवा कर हत्या की साजिश

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : 27 अप्रैल को अपहरण के बाद सातवीं के छात्र आदित्य बंसल (11) की हत्या नाली के विवाद में हुए झगड़े का बदला लेने के लिए की गई थी। मोदीनगर पुलिस ने घटना का पर्दाफाश कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। हत्या की साजिश 11वीं के छात्र ने अपने चाचा से हुए विवाद का बदला लेने को रची थी। कारोबारी के पड़ोस में रहने वाले आरोपित नाली पर कब्जा करना चाहते थे। इसका आदित्य के पिता संजीव व चाचा मोहित ने विरोध किया था। दोनों पक्षों में दो बार झगड़ा भी हुआ, जिसमें स्थानीय लोग भी आरोपितों के विरोध में आ गए थे। बता दें कि मोदीनगर के गोविदपुरी निवासी किराना कारोबारी संजीव बंसल के बेटे आदित्य का 27 अप्रैल की रात पौने आठ बजे बाइकसवार दो लोगों ने अपहरण कर लिया था। 28 अप्रैल को ईख के खेत से आदित्य का शव बरामद हुआ था। उसके चाचा एडवोकेट मोहित ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पड़ोसी के घर रची गई थी साजिश

loksabha election banner

एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन ने बताया कि शेरपुर निवासी आकाश उर्फ गगन उर्फ सूर्या उर्फ गोलू व सुधांशु उर्फ जनरल और गोविदपुरी निवासी सोहनवीर, कृष्णपाल उर्फ केपी व उसकी पत्नी आशा को शुक्रवार दोपहर मोदीनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। अजय उर्फ दिनेश फरार है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि तीन माह पूर्व संजीव का पड़ोसी केपी से नाली को लेकर विवाद हुआ था। केपी नाली को कवर कर कब्जा करना चाहता था। संजीव और उनके भाई मोहित ने इसका विरोध किया था। दो माह पूर्व भी दोनों पक्षों में काफी विवाद हुआ था। इस कारण केपी इनसे रंजिश मानने लगा था। केपी ने धमकी भी दी थी कि इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। 19 वर्षीय हत्यारोपित आकाश केपी का सगा भतीजा है और निजी स्कूल से 11वीं क्लास में पढ़ रहा है। पुलिस के मुताबिक वह कई बार फेल हो चुका है और पूर्व में झगड़े व मारपीट के मामले में भी उसका नाम आया था। केपी ने उसे झगड़े के बारे में बताया। आकाश ने उसी के घर बैठकर आदित्य की हत्या की साजिश रची। फिरौती मिलने का प्रलोभन देकर दोस्तों को जोड़ा

मोदीनगर एसएचओ संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि अपहरण की साजिश 20 अप्रैल रची गई। इस साजिश में केपी का भाई सोहनवीर और आशा भी शामिल हुई। आकाश ने शेरपुर निवासी सुधांशु और अजय को 10-15 लाख रुपये की फिरौती का प्रलोभन देकर घटना में शामिल किया। वारदात के लिए निवाड़ी के एक व्यक्ति से चोरी की बाइक खरीदी। आकाश को आदित्य पहचानता था। इसलिए घटना के दिन अजय व सुधांशु आदित्य के पास चोरी की बाइक पर आए। पीछे अपनी बाइक से आए आकाश ने आदित्य की पहचान कराई। अजय ने आदित्य से संजू सेठ यानी की उसके पिता की दुकान का पता पूछा। इसलिए वह दोनों के साथ बाइक पर बैठ गया। तुरंत आरोपितों ने उसे नींद की गोली दी और शेरपुर गांव के जंगलों में उसे ले गए। रात साढ़े आठ बजे के बाद ही आदित्य को होश आया। आकाश ने इसका फायदा उठाते हुए पहचाने जाने का डर दिखा कहा कि फिरौती छोड़कर इसकी हत्या कर देनी चाहिए। इस पर तीनों ने गमछे से उसका गला घोंट दिया।

नहर में नहीं फेक पाए शव

आरोपित आदित्य के शव को निवाड़ी स्थित नहर में फेंकना चाहते थे, लेकिन नहर रोड पर वाहनों की आवाजाही अधिक होने के कारण शव को ईख के खेत में छिपा दिया। सुबह उठकर वे उसे वहां से उठाकर नदी में फेकने वाले थे, लेकिन सुबह उठे तो फिर उनकी हिम्मत नहीं हुई। एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने मोदीनगर टीम को इस सनसनीखेज मामले के पर्दाफाश के 25 हजार रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है।

बॉक्स..

बंद रखा बाजार

आदित्य बंसल हत्याकांड के विरोध में शुक्रवार को गोविदपुरी बाजार बंद रहा। व्यापारियों ने शिव चौक के पास बैठक कर सीओ केपी मिश्र को ज्ञापन भी दिया। पूर्व विधायक सुदेश शर्मा ने कहा कि ऐसी घटनाओं से समाज दूषित होता है। व्यापार मंडल मोदीनगर के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। इस दौरान गोविदपुरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रेमचंद सोनी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबली गुर्जर, पुनीत वर्मा, महेश तायल, डॉ. पवन सिघल, रोहित, मनोज, अंकुश व कार्तिक आदि अनेक लोग मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.