जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित टेक्सटाइल फर्म के ताले तोड़कर चोरी कर ली गई। घटना रविवार रात की है। इसके बारे में सोमवार सुबह पता चला। फैक्ट्री मालिक का आरोप है कि बीते डेढ़ माह में उनकी फैक्ट्री में तीसरी बार चोरी हुई है, जबकि पुलिस ने अभी तक एक भी बार रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। आरोप है कि दारोगा स्टाफ न होने की बात कहते हैं। पीड़ित ने ट्विटर पर भी डीजीपी और यूपी पुलिस को शिकायत की है।

राजनगर एक्सटेंशन की डब्ल्यू सृष्टि सोसायटी में रहने वाले दीपक शर्मा की बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र के ई ब्लॉक में टेक्सटाइल फर्म है। सोमवार सुबह फैक्ट्री पहुंची महिला कर्मचारी ने दीपक को फोन कर बताया कि फैक्ट्री में चोरी हुई है और उनके आफिस आदि के ताले टूटे हुए हैं। दीपक के मुताबिक चोर एल्युमीनियम का कुछ सामान चोरी कर ले गए हैं। हालांकि आफिस में कुछ कीमती सामान नहीं था, लेकिन चोरों ने आफिस में तोड़फोड़ की और सीसीटीवी कैमरों की एलईडी भी तोड़ गए। दीपक के मुताबिक इससे पहले उनकी फैक्ट्री की दीवार तोड़कर 25 अक्टूबर को धनतेरस की रात और 29 सितंबर को भी लाखों का सामान चुराया गया है। दीपक का आरोप है कि हर बार उन्होंने तहरीर दी, लेकिन एक बार भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। सोमवार को भी उन्होंने लिखित शिकायत दी, लेकिन चौकी प्रभारी ने कहा कि वह पहले सीसीटीवी फुटेज चेक करेंगे।

----

मेरे पास सिपाही नहीं है

दीपक ने बताया कि पहली चोरी के बाद चौकी प्रभारी उन्हें आश्वासन देते रहे कि वह जल्द ही चोरों को पकड़ लेंगे। इसीलिए उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराने की ओर ध्यान नहीं दिया। धनतेरस की रात चोरी के बाद उन्होंने दारोगा से बात की। आरोप है कि दारोगा ने उन्हें दो टूक जवाब देते हुए कहा कि उनके पास सिपाही नहीं है। बिना स्टाफ के कैसे चोर पकड़ूंगा। आरोप लगाया कि दरोगा दीवार को मजबूत कराने और फैक्ट्री की सुरक्षा के लिए गार्ड रखने की हिदायत देते रहे, लेकिन आज तक उनकी तहरीर पर कविनगर थाना पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की।

----

यदि इस तरह से कहा गया तो यह बिल्कुल गलत है। इस मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित से मैं खुद संपर्क कर उनकी एफआइआर दर्ज कराऊंगा।

- डॉ. मनीष मिश्र, एसपी सिटी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप