जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शुक्रवार को 233 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दस मरीजों को डिस्चार्ज किए जाने के साथ ही अब एक्टिव केस 59 हैं। इसके साथ ही स्वस्थ होकर घर पहुंचने वालों की संख्या 213 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई कुल 249 में से 233 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 16 लोगों की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई है।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए लोगों में से नौ लोग वैशाली के हैं। इनमें चार एक ही परिवार के सदस्य हैं। इनके अलावा एक महाराजपुर, एक रेल एंक्लेव प्रतापविहार, झंडापुर से दो, एक हिडन विहार, एक बुद्धविहार बहरामपुर और एक शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ के मुताबिक अब तक लिए गए 9578 सैंपलों के सापेक्ष प्राप्त हुईं 9114 में से 8838 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 464 जांच लंबित हैं। शुक्रवार को कुल 259 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिले के कुल 18 हॉटस्पॉट हैं। नगरीय होने की वजह से सभी रेड जोन में है।

----

दो कोरोना संक्रमितों की मौत, पुष्टि नहीं

जिले में शुक्रवार को दो कोरोना संक्रमितों की मौत की खबर सोशल मीडिया पर चलती रही। एक पिलखुवा के व्यक्ति की मेरठ में मौत होने और दूसरी लोनी की एक महिला की मौत दिल्ली में होने की खबर मिली। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों ही मौतों के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस