Move to Jagran APP

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 1221 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

फोटो संख्या - जीपीजी - 12 --- - दोनों पालियों में परीक्षा के लिए पंजीकृत थे 24959 विद्यार्थी - हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 2373

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 07:23 PM (IST)
हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 1221 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा
हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 1221 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : यूपी बोर्ड की परीक्षा में बुधवार को दोनों पालियों में परीक्षा का आयोजन किया गया। पहली पाली में हाईस्कूल की सिलाई विषय की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में हाईस्कूल की वाणिज्य और इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गई।

loksabha election banner

पहली पाली में आयोजित की गई हाईस्कूल की सिलाई और योग की परीक्षा में कुल एक-एक छात्रा पंजीकृत थी, जिसने अपनी परीक्षा छोड़ दी। वहीं दूसरी पाली में दो महत्वपूर्ण विषयों की परीक्षा हुई। प्रमुख विषयों की परीक्षा होने के कारण परीक्षा से पहले सभी की परीक्षार्थियों की अच्छी तरह से तलाशी ली गई इसके बाद ही कक्ष में प्रवेश दिया गया। हाईस्कूल की वाणिज्य की परीक्षा हुई। इसके लिए कुल 1889 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। इनमें से 1810 ने परीक्षा दी जबकि 79 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। वहीं इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा के लिए कुल 23070 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, इनमें से 21928 ने परीक्षा दी जबकि 1142 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल नहीं हुए। जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त शर्मा ने बताया कि दोनों पालियों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 24959 विद्यार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 23738 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि कुल 1221 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी है। जिले भर में परीक्षा शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो गई है। किसी भी केंद्र पर कोई अनुचित साधन नहीं मिला है। अभी तक किसी भी केंद्र पर नकल पकड़े जाने का मामला सामने नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.