जासं, गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 का बिगुल बज गया है। पहले चरण में गाजियाबाद में चुनाव हैं। जिले में पहला नामांकन शनिवार को साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अमरपाल शर्मा ने किया है। नामांकन पत्र जमा करने के दौरान उन्होंने जो जानकारी दी है, उसके तहत उन पर आठ मुकदमे जिले के तीन थानों में दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या की साजिश जैसे संगीन मामले भी हैं। भाजपा नेता गजेंद्र भाटी की हत्या के मामले में वह आरोपित हैं।

नामांकन के दौरान उनके साथ सपा के जिलाध्यक्ष राशिद मलिक, महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी, पार्षद पति आदिल मलिक और पूर्व पार्षद बाबू सिंह आर्य भी जिला मुख्यालय पहुंचे। हालांकि अमरपाल शर्मा के साथ सिर्फ दो अन्य लोग नरेश चंद्र शर्मा और अधिवक्ता दीपक ठाकुर को ही नामांकन कक्ष के अंदर जाने दिया। साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर एसडीएम सदर विनय कुमार सिंह को अमरपाल शर्मा ने अपना नामांकन पत्र सौंपा है।

------------------

प्रत्याशी को ब्यौरा

नाम - अमरपाल शर्मा

पत्नी - मोहिनी

आश्रित - नेहा, रशिता, अमन

निवास- 568, शरफुद्दीनपुर जावली, तहसील लोनी, गाजियाबाद

सीट - 55- साहिबाबाद

प्रस्तावक - नरेश चंद शर्मा

शिक्षा - वर्ष संस्थान

हाइस्कूल - 1986 केआर इंटर कालेज, चिरौरी, गाजियाबाद

इंटरमीडिएट - 1988 राजकीय विद्यालय, दिल्ली

---------

आठ मुकदमे हैं दर्ज: अमरपाल शर्मा के खिलाफ आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं। पहला मामला उनके खिलाफ 1996 में साहिबाबाद थाने में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत दर्ज किया गया था। इंदिरापुरम में अमरपाल के खिलाफ आबकारी अधिनियम, खोड़ा में हत्या, हत्या की कोशिश और साजिश रचने का मामला, खोड़ा में ही एक अन्य हत्या के मामले में साजिश रचने, गिरोहबंद समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम, खोड़ा में न्यायालय के आदेश का उल्लंघन और बिना अनुमति के चुनावी मीटिग का मामला, साहिबाबाद में रंगदारी मांगने का मामला, और इंदिरापुरम में प्रापर्टी विवाद का मामला दर्ज किया गया है।

----------------- संपत्ति का ब्यौरा: अमरपाल के पास 80 हजार की नकदी है। उनकी पत्नी के पास 60 हजार रुपये की नकदी है। उनके पास फा‌र्च्यूनर कार और पत्नी के नाम ईको स्पोर्टस कार है। अमरपाल के पास 85 लाख रुपये का 1.60 किलो सोना, उनकी पत्नी के पास 95 लाख रुपये के 1.80 किलो सोने के जेवरात और 3.50 लाख रुपये के पांच किलो चांदी के जेवर हैं। अमरपाल के पास पिस्टल, रायफल और उनकी पत्नी के पास भी रायफल है। गाजियाबाद के साथ ही गौतमबुद्धनगर में कृषि योग्य भूमि हैं। अमरपाल के पास कुल 14.95 करोड़ रुपये की और उनकी पत्नी के पास 18.10 करोड़ रुपये की प्रापर्टी है। 24.46 लाख रुपये का बैंक और वित्तीय संस्थाओं से ऋण ले रखा है।

Edited By: Jagran