Move to Jagran APP

हरित पट्टी में फेंकी जा रही इस्तेमाल की गई पीपीई किट

जासं साहिबाबाद कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पहनी जा रही पीपीई किट को इस्तेमाल करने क

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 08:44 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 08:44 PM (IST)
हरित पट्टी में फेंकी जा रही इस्तेमाल की गई पीपीई किट
हरित पट्टी में फेंकी जा रही इस्तेमाल की गई पीपीई किट

जासं, साहिबाबाद: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पहनी जा रही पीपीई किट को इस्तेमाल करने के बाद वैशाली की हरित पट्टी में फेंका जा रहा है। इसकी वजह से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। हरित पट्टी में पीपीई किट फेंककर दूसरों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है।

loksabha election banner

मैत्री फाउंडेशन की संचालिका आभा श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार की सुबह वह और फाउंडेशन के सदस्य वैशाली सेक्टर-6 में हरित पट्टी की सफाई करने के लिए गए। इस दौरान ही उनको हरित पट्टी में एक थैले में पीपीई किट फेंकी हुई दिखाई दी, जिसके संबंध में आसपास के लोगों को भी जानकारी दी गई है। देर शाम तक हरित पट्टी से पीपीई किट को हटाया नहीं गया है। इस संबंध में नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी गई है। जिससे की वह पीपीई किट को हरित पट्टी से हटाकर नियम के तहत उसका डिस्पोजल करवाएं।

हरित पट्टी की सफाई करने वालों को डर: ट्रांस हिडन में अलग-अलग संस्थाओं के सदस्यों और पर्यावरण संरक्षकों द्वारा हरित पट्टी की सफाई और पौधारोपण का कार्य किया जाता है। इसके अलावा आसपास के लोग भी हरित पट्टी में आवागमन करते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि हरित पट्टी में पीपीई किट फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे की वह दोबारा से ऐसा न करें। स्थानीय लोगों ने बताया कि हरित पट्टी में इससे पहले भी इस्तेमाल किए गए दस्ताने भी कई बार फेंके जा चुके हैं।

मार्केट के डस्टबिन में भी मिली पीपीई किट: वैशाली सेक्टर 3-4 की मार्केट में एक डस्टबिन में भी पीपीई किट मिली है। स्थानीय लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। आरोप लगाया गया है कि इस तरह से कोरोना का संक्रमण फैलेगा, इस पर रोक लगनी चाहिए। पीपीई किट का नियम के तहत डिस्पोजल होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.