गाजियाबाद/ नोएडा, जागरण संवाददाता। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई। शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के लिए पर्चा खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई। गाजियाबाद में लोनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी यामीन मलिक ने पर्चा खरीदा। सपा की ओर से शनिवार को पर्चा खरीदा जा सकता है। गाजियाबाद की पांच विधानसभा सीट हैं, जिन पर भाजपा ने अभी तक प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं किए हैं। हालांकि अंदाजा लगाया जा रहा है कि पांचों विधानसभा प्रत्याशियों को इस बार रिपीट किया जा सकता है।

गुब्बारों से सजाया डीएम कार्यालय

नामांकन प्रक्रिया को लेकर गौतमबुद्व नगर में डीएम कार्यालय को गुब्बारों से सजाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं, जेवर से भाजपा प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह के प्रतिनिधि राकेश राघव ने पर्चा खरीदा है।

उन्होंने बताया कि 18 जनवरी को नामांकन कर सकते हैं। हालांकि जेवर विधानसभा सीट पर सपा और कांग्रेस की ओर से कोई भी प्रत्याशी पर्चा खरीदने के लिए नहीं पहुंचा। नामांकन की आखिरी तारीख 24 जनवरी है और शनिवार को कई दलों के प्रत्याशी नामांकन पत्र खरीदेंगे। 

वहीं, आम आदमी पार्टी प्रत्याशी दादरी से संजय चेची व जेवर से पूनम सिंह के लिए पार्टी के कार्यकर्ता राहुल ने लिए पर्चे खरीदे हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर पूरा उत्साह है और उम्मीद है कि अच्छी खासी वोट से जीत मिलेगी।

Edited By: Pradeep Chauhan