Move to Jagran APP

पुलिस के नाम पर उगाही करने वाले दो गिरफ्तार, चौकी प्रभारी निलंबित

खुद को पुलिसकर्मी बताकर वाहन चालकों से उगाही करने वाले दो आरोपितों को कौशांबी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर पुलिस के नाम पर उगाही होने और पुलिस को इसकी भनक तक न लगने पर एसएसपी ने यूपी गेट चौकी प्रभारी सुरेश चंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के पास से पुलिस के दो फर्जी आइडी कार्ड उगाही की गई 42 सौ रुपये की रकम व वारदात में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:08 AM (IST)
पुलिस के नाम पर उगाही करने वाले दो गिरफ्तार, चौकी प्रभारी निलंबित
पुलिस के नाम पर उगाही करने वाले दो गिरफ्तार, चौकी प्रभारी निलंबित

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

खुद को पुलिसकर्मी बताकर वाहन चालकों से उगाही करने वाले दो आरोपितों को कौशांबी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर पुलिस के नाम पर उगाही होने और पुलिस को इसकी भनक तक न लगने पर एसएसपी ने यूपी गेट चौकी प्रभारी सुरेश चंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के पास से पुलिस के दो फर्जी आइकार्ड, उगाही की गई 42 सौ रुपये की रकम व वारदात में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी को एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि यूपी गेट पर कुछ लोग सादे कपड़े में पुलिस की आइडी दिखाकर अवैध उगाही करते हैं। इस मामले की जांच सीओ इंदिरापुरम अंशु जैन को जांच सौंपी गई थी। जांच में शिकायत सही पाई गई। सीओ अंशु जैन ने बताया कि दो लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों की पहचान खोड़ा निवासी प्रवीन सिंह और मोहम्मद ताहिर के रूप में हुई है। दोनों पिछले कई माह से यूपी गेट के पास व्यावसायिक वाहनों को रोककर उगाही करते थे। रुपये न देने पर वाहन को सीज करने की धमकी देते थे। वाहन के कागजात न होने पर मोटा चालान करने का डर दिखाकर रकम वसूल लेते थे। रविवार को प्रिस नाम के कार सवार युवक से दोनों आरोपितों ने 25 सौ रुपये ठगे थे। प्रिस की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पर पुलिस का चिह्न बनवाकर चलते थे।

----------

लापरवाही पर चौकी प्रभारी निलंबित :

यूपी गेट पुलिस चौकी से महज सौ मीटर की दूरी पर संगठित अपराध हो रहा था। यूपी गेट चौकी प्रभारी सुरेंद्र चंद्र शर्मा को इसकी भनक तक नहीं लगी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि लापरवाही के चलते चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। यदि किसी भी चौकी क्षेत्र में इस तरह संगठित अपराध होता पाया गया और उसकी शिकायत सीधे मुझसे हुई तो चौकी प्रभारियों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.