Move to Jagran APP

ट्रैफिक डायवर्ट होने से एनएच 9 पर कई जगह लगा जाम

जागरण संवाददाता गाजियाबाद गंगाजल परियोजना की पाइपलाइन की मरम्मत के चलते एनएच-9 की सर्विस लेने पर 22 दिन के लिए होने वाले डायवर्जन के पहले दिन बुधवार को हाइवे पर कई जगह जाम की स्थिति रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 10:32 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 10:32 PM (IST)
ट्रैफिक डायवर्ट होने से एनएच 9 पर कई जगह लगा जाम
ट्रैफिक डायवर्ट होने से एनएच 9 पर कई जगह लगा जाम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गंगाजल परियोजना की पाइपलाइन की मरम्मत के चलते एनएच-9 की सर्विस लेने पर 22 दिन के लिए होने वाले डायवर्जन के पहले दिन बुधवार को हाइवे पर कई जगह जाम की स्थिति रही। यातायात पुलिस का डायवर्जन प्लान पहले दिन ही औंधे मुंह आ गिरा। वाहन चालकों को डायवर्जन के चलते जाम से जूझना पड़ा और वाहनों की लंबी कतार लग गई। यातायात संचालन के लिए किसी भी प्वाइंट पर यातायात पुलिसकर्मी नहीं दिखे। खासकर नोएडा से आने-जाने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी हुई।

prime article banner

एनएचएआइ और यातायात पुलिस ने लालकुआं से दिल्ली की तरफ जाने वाले एनएच-9 की लेन को जरसी बैरियर लगाकर बंद किया था। यहां से वाहनों को आगे जाने की अनुमति नहीं थी। तिगरी गोलचक्कर पर नोएडा से आने वाले वाहनों को राहुल विहार अंडरपास से निकाला जा रहा था। इसके चलते अंडरपास पर भारी जाम लग गया। वहीं न्यू लिक रोड से आने वाले वाहनों को विजयनगर की तरफ मोड़ा जा रहा था। इससे न्यू लिक रोड व एनएच 9 पर विजयनगर की तरफ जाने वाले मार्ग पर जाम की स्थिति रही। बहरामपुर के सामने भी वाहनों को दबाव बढ़ने से बुधवार शाम जाम लगा। बाक्स..

जाम से बचने के लिए इन मार्गों का करें प्रयोग

- नोएडा व ग्रेटर नोएडा की ओर से आने वाले सभी वाहन तिगरी गोलचक्कर से गाजियाबाद की ओर नहीं आएंगे। इनके वैकल्पिक मार्गों के लिए ट्रैफिक पुलिस नोएडा पुलिस से बात कर रही है।

- तिगरी गोल चक्कर (गाजियाबाद सीमा) से कोई भी वाहन राहुल विहार की ओर नहीं जाएगा। सभी वाहन चार मूर्ति गोलचक्कर होकर अपने गंतव्य को जा सकते हैं।

- चार मूर्ति गोलचक्कर से आने नोएडा, गाजियाबाद या दिल्ली की ओर जाने वाले छोटे वाहनों को तिगरी अंडरपास डायवर्जन प्वाइंट से वापस विजयनगर बाइपास भेजा जाएगा। बाइपास वाले अंडरपास से होकर एनएच-9 से वाहन जा सकते हैं।

- सिद्धार्थ विहार व मोहननगर से नोएडा व दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन भी विजयनगर बाइपास अंडरपास से होकर एनएच-9 पर दिल्ली की ओर जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.