जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: लिफ्ट के बहाने तीन युवकों ने साजिश रचकर मुरादाबाद के गल्ला व्यापारी के 16.18 रुपये उड़ा लिए। घटना पांच जुलाई की शाम सात बजे की है। पीड़ित की शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने जांच के बाद मंगलवार को धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान में जुटी है।

मुरादाबाद के मैनाठेर में बरैठा खिजरपुर गांव निवासी बिलाल गल्ला व्यापारी हैं। वह पांच जुलाई को दिल्ली में दो आढ़तियों से पैसा लेने आए थे। दोनों से करीब 16.18 लाख रुपये बैग में लेकर वह मेट्रो से शहीद स्थल न्यू बस स्टैंड पर उतरे। जीटी रोड पर वह मुरादाबाद के लिए बस का इंतजार करने लगे। इसी दौरान एक युवक उनके पास आया और पूछा कि क्या वह मुरादाबाद जा रहे हैं। बिलाल के हां करने पर बोला कि उसे भी मुरादाबाद जाना है। कुछ मिनट बाद ही एक बाइक सवार आया, जिससे उक्त युवक बात करने लगा। फिर उसने बिलाल से कहा कि यह आइसीआइसीआइ बैंक की कैश वैन लेकर मुरादाबाद जा रहा है। चलो हम दोनों को छोड़ देगा। चेकिग के नाम पर लिया बैग

बाइक पर बैठकर उनके साथ बिलाल नई बस्ती आए। दोनों ने कहा कि बैंक का पैसा जाएगा। एक इमारत की ओर इशारा कर कहा कि गाड़ी में बैठने से पहले यहां पूरे सामान की जांच होगी। बैग मांगने पर उन्होंने इन्कार कर दिया। दोनों किसी को फोन लगाया और बिलाल से कहा कि भरोसा नहीं है तो मैनेजर से बात कर लो। उक्त व्यक्ति से बात कर बिलाल ने दोनों को अपना बैग दे दिया। इसके बाद वे गलियों से होते हुए फरार हो गए। काफी देर इंतजार के बाद उन्होंने परिजनों को सूचना दी। नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस