जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : तीनों कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर 28 नवंबर से चल रहा धरना रविवार को भी जारी रहा। लखीमपुर प्रकरण को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को रेल रोको कार्यक्रम का एलान किया है। इसको लेकर यहां सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई। पुलिस महानिरीक्षक मेरठ रेंज प्रवीण कुमार कैंप कर रहे हैं। रेलवे स्टेशनों और रेलवे ट्रैकों पर नजर रखी जा रही है।

यूपी गेट को सात जोन और 13 सेक्टर में बांटा गया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की राउंड द क्लाक ड्यूटी लगाई गई है। खुफिया विभाग को सतर्क किया गया है। वह यहां की हर छोटी सी छोटी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शनकारियों से लगातार वार्ता करके उनकी रणनीति समझने की कोशिश कर रहे हैं। उनसे शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

रहेगी सुरक्षा : प्रदर्शनकारियों के रेल रोको कार्यक्रम के तहत लोनी (नोली) रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने की सूचना पर पुलिस, प्रशासन और खुफिया विभाग के अधिकारी सतर्क है। अधिकारियों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लोनी (नोली) रेलवे स्टेशन पर स्थानीय पुलिस बल, जीआरपी, आरपीएफ तैनात रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था के चलते आरपीएफ द्वारा अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा। जीआरपी प्रभारी नीरज गुप्ता ने बताया कि सुबह 10 बजे से शाम चार बजे के बीच में लोनी रेलवे स्टेशन से एक पैसेंजर ट्रेन करीब 11:30 बजे शामली से लोनी होते हुए दिल्ली के लिए जाएगी। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। वहीं, साहिबाबाद और चंद्र नगर हाल्ट और रेलवे लाइन के आसपास पुलिस बल तैनात रहेगा।

Edited By: Jagran